कभी कांग्रेस की वफादार रही ये महिला, वायनाड में अब राहुल को देगी चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह अपनी परंपरागत सीट अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी मैदान में उतरे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी दूसरी सीट केरल की वायनाड से गुरुवार नामांकन दाखिल कर दिया है।

Update: 2019-04-04 12:18 GMT

वायनाड: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह अपनी परंपरागत सीट अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी मैदान में उतरे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी दूसरी सीट केरल की वायनाड से गुरुवार नामांकन दाखिल कर दिया है।

वायनाड में राहुल का मुख्य मुकाबला लेफ्ट और बीजेपी के अगवाई वाले एनडीए से है। इसके अलावा यहां से कांग्रेस कार्यकर्ता रहीं सरिता नायर निर्दलीय चुनाव मौदान में उतरी है। सरिता आरोप लगाती हैं कि केरल के बड़े कांग्रेस नेताओं ने उनका शारीरिक शोषण किया है।

यह भी पढ़ें...मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया टिक टॉक पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश

सरिता न तो सांसद बनना चाहती हैं और न ही वह लोकसभा में जाकर बैठना चाहती हैं। वह कहती हैं मैं राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़कर यह बता देना चाहती हूं कि यह एक महिला की लड़ाई है। राहुल गांधी से सरिता इस बात को लेकर नाराज है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोपी पार्टी नेताओं के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरिता ने कहा कि मैं कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं को शर्मसार करने और नीचा दिखाने के लिए चुनाव लड़ रही हूं। कांग्रेस के इन नेताओं ने मुझे हमेशा धोखेबाज कहा, लेकिन इनको अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। इन नेताओं ने महिलाओं पर कैसे-कैसे अत्याचार किए हैं।

यह भी पढ़ें...नवरात्रि व्रत में इन खाद्य पदार्थों का करें सेवन, रहें हेल्‍दी और फिट

सरिता कहती हैं कि उन्होंने कई बार राहुल गांधी से बात करने की कोशिश की और उन्हें कई चिट्ठियां भी लिखीं कि कांग्रेस को ऐसे भ्रष्ट नेताओं से पीछा छुड़ा लेना चाहिए। जो आदमी आज देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहा है, उसने एक महिला की शिकायत पर ध्यान तक नहीं दिया।

सोलर घोटाले में आया था नाम

करोड़ों के सोलर घोटाले की सरिता मुख्‍य आरोपी हैं। इस घोटाले में 30 नेताओं का नाम शामिल है। यह घोटाला 2013 में तब सामने आया था। उस समय पुलिस ने सबसे पहले सरिता और उनके लिव-इन-पार्टनर बिजू राधाकृष्णन को गिरफ्तार किया था। सरित और उनके पार्टनर के खिलाफ अलग-अलग कोर्ट में धोखाधड़ी के 30 से अधिक केस चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें...नवरात्रि व्रत में इन खाद्य पदार्थों का करें सेवन, रहें हेल्‍दी और फिट

पुलिस के मुताबिक दोनों ने 6 करोड़ रुपए से ज्यादा का फर्जीवाड़ा किया है। इसके बाद सरिता ने आरोप लगाया था कि उनकी मदद करने और व्यापार फैलाने के नाम पर कांग्रेस नेताओं उनका शोषण किया, लेकिन कांग्रेस शुरू से इन आरोपों को खारिज करती रही है।

Tags:    

Similar News