आतंकियों को ढूढने में सुरक्षाबलों को हो रही परेशानी, वजह है सरकार का ये फैसला!

जम्मू-कश्नीर से केंद्र की मोदी सरकार ने अनुच्‍छेद 370 हटा दिया है। दोनों राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया है। इसके बाद से घाटी में कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। हालांकि इन प्रतिबंधों में अब छूट दिया जा चुका है। हालांकि कुछ इलाकों में अभी भी पाबंदियां हैं।

Update: 2023-06-15 06:33 GMT
Indian army

श्रीनगर: जम्मू-कश्नीर से केंद्र की मोदी सरकार ने अनुच्‍छेद 370 हटा दिया है। दोनों राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया है। इसके बाद से घाटी में कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। हालांकि इन प्रतिबंधों में अब छूट दिया जा चुका है। हालांकि कुछ इलाकों में अभी भी पाबंदियां हैं।

यह भी पढ़ें...सेना का बड़ा हादसा: अभी-अभी बहुत बुरी तरह हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

सरकार ने इन पाबंदियों के समर्थन में दावा किया है कि उसने इसी कारण अब तक कोई भी बड़ी वारदात को होने से रोका है, लेकिन इससे सुरक्षाबलों को नुकसान भी हो रहा है। पिछले डेढ़ महीने में सुरक्षाबलों को आतंकियों को खोजने परेशानी हो रही है। किसी भी बड़े ऑपरेशन को 5 अगस्‍त के बाद से अंजाम नहीं दिया जा सका है।

साल के शुरुआती 6 महीनों में सुरक्षाबलों ने जम्‍मू कश्‍मीर से 120 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ जून महीने में ही दो दर्जन आतंकियों को ढेर किया गया था, लेकिन 5 अगस्‍त के बाद अब तक सिर्फ एक आतंकी को ही मारा जा सका है।

यह भी पढ़ें...पाक में इमरान बने गधा! खुद के देश ने कराई इंटरनेशनल बेज्जती

मीडिया रिपोर्ट में सुरक्षाबलों के हवाले से कहा गया है कि इंटरनेट और मोबाइल पर प्रतिबंध घाटी में एक नई चुनौती बनकर सामने आई है। इसकी वजह से कारण सेना को अपने सूत्रों से संपर्क करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आतंकियों का मूवमेंट भी ऐसे में आसानी से पकड़ में नहीं आ रहा है।

Tags:    

Similar News