पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कांग्रेस के इन दिग्गज नेताओं पर देशद्रोह का केस दर्ज

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, सिद्धारमैया, जी परमेश्वर, डीके शिवकुमार, दिनेश गुंडु राव समेत कुछ लोगों पर बेंगलुरु पुलिस ने मानहानि और देशद्रोह का केस दर्ज कर दिया। यह केस मल्लिकार्जुन नामक एक शख्स की शिकायत पर दर्ज हुआ है।

Update: 2019-11-29 07:31 GMT

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, सिद्धारमैया, जी परमेश्वर, डीके शिवकुमार, दिनेश गुंडु राव समेत कुछ लोगों पर बेंगलुरु पुलिस ने मानहानि और देशद्रोह का केस दर्ज कर दिया। यह केस मल्लिकार्जुन नामक एक शख्स की शिकायत पर दर्ज हुआ है।

मल्लिकार्जुन ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने जेडीएस और कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग छापे के बारे में मीडिया में जानकारी लीक की थी। यह जानकारी छापेमारी से पहले ही लीक कर दी गई थी। निचली अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने यह केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें...गोडसे पर संग्राम: साध्वी प्रज्ञा ने संसद में मांगी माफी, राहुल गांधी पर बोला हमला

जानिए क्या है मामला

कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री रहने के दौरान कुमारस्वामी ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, अपनी सरकार में उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वरा, गठबंधन सरकार के कई अन्य मंत्रियों, सांसदों के साथ क्वींस रोड स्थित आयकर विभाग के आॅफिस के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया था। यह प्रदर्शन 27 मार्च 2019 को हुआ था।

यह भी पढ़ें...शिवसेना बोली, मोदी और उद्धव भाई-भाई, राउत ने फडणवीस पर कही ये बड़ी बात

इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों के लिए बीजेपी का एजेंट जैसे नारे भी लगाए गए थे। यह स्पष्ट रूप से मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का वायोलेशन है। इसी आधार पर मल्लिकार्जन नामक व्यक्ति ने अदालत में अर्जी दी है।

यह भी पढ़ें...उद्धव के CM बनते ही बुरे फंसे देवेंद्र फडणवीस, कोर्ट ने भेजा समन

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान सत्ताधारी जेडीएस और कांग्रेस ने अपने नेताओं के खिलाफ आयकर विभाग के छापों का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था। चुनाव के बाद पिछले दिनों कई दिन तक चले सियासी नाटक के बाद कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी। इसके बाद कर्नाटक में बीजेपी ने सरकार बनाई और बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने।

Tags:    

Similar News