मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री का दावा, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कई बीजेपी विधायक

कर्नाटक में जोड़तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश में लगी बीजेपी मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लगता है। प्रदेश में बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कमलनाथ सरकार में नई व नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि कई बीजेपी विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं।

Update: 2019-01-19 09:50 GMT

भोपाल: कर्नाटक में जोड़तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश में लगी बीजेपी को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लग सकता है। प्रदेश में बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कमलनाथ सरकार में नई व नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि कई बीजेपी विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ें.....शिकार के बाद मांस से पूरे गांव हुई दावत, मुंह मांगा नहीं मिला हिस्सा तो इस शख्स ने खोल दी पोल

यादव का बयान राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव के गुरुवार को दिए उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार इस साल आम चुनावों के बाद अपने आप ही गिर जाएगी।

यह भी पढ़ें.....JNU देशद्रोह केसः कोर्ट का दिल्ली पुलिस को फटकार, चार्जशीट दायर करने पर पूछे ये सवाल

मंत्री हर्ष यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा प्रदेश में सत्ता में लौटने के दिवा स्वप्न देखने छोड़ दे। मुख्यमंत्री कमलनाथ मैनेजमेंट गुरु हैं। प्रदेश में दस साल तक कांग्रेस की सरकार ही रहने वाली है।

यह भी पढ़ें.....गोवंश के रखरखाव के लिए सरकार ने किया नियमों में ये बड़ा बदलाव

गौरतलब है कि बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी दावा किया था कि कांग्रेस सरकार उनकी पार्टी की दया पर चल रही है और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की एक छींक पार्टी को वापस सत्ता पर काबिज करवा सकती है।

यह भी पढ़ें.....भय्यूजी महाराज खुदखुशी मामले में नया मोड़, युवती समेत 3 गिरफ्तार

राज्य में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं जबकि बहुमत के लिए 116 का संख्या बल चाहिए। कांग्रेस के 114 विधायक हैं और वह सपा के दो, बसपा के एक व चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार चला रही है। भाजपा के 109 विधायक हैं।

Tags:    

Similar News