कश्मीर संकट पर बोलीं सोनिया गांधी- ये BJP सरकार की घोर नाकामी का नतीजा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि जम्म-कश्मीर के लोगों को 'जानबूझकर' अलग-थलग किया जा रहा है और उनके साथ शत्रुतापूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है, क्योंकि संकटग्रस्त कश्मीर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार की 'घोर नाकामी' को दर्शाता है।

Update: 2017-06-06 12:40 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि जम्म-कश्मीर के लोगों को 'जानबूझकर' अलग-थलग किया जा रहा है और उनके साथ शत्रुतापूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है, क्योंकि संकटग्रस्त कश्मीर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार की 'घोर नाकामी' को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें ... कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- ऐसा राष्ट्रपति चाहिए जो संविधान की कर सके रक्षा

सोनिया ने कहा कि सरकार के 'विभाजनकारी एजेंडे' ने राज्य में सौहार्द्र और प्रगति के लिए किए गए सालों के कामों पर पानी फेर दिया, जिसके कारण कश्मीर घाटी में आतंकवादी हिंसा और रोजाना पत्थरबाजी की वारदातें बढ़ी हैं।

यह भी पढ़ें ... गुलाम नबी आजाद ने किया BJP पर वार, बोले- सिर्फ टीवी में हीरो दिखती है मोदी सरकार

राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक के दौरान सोनिया ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का संकट इस सरकार की घोर नाकामी को दर्शाता है। सीमा पार आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य और केंद्र सरकार पर कश्मीर के हालात से 'असंवेदनशील तरीके से निपटने' का आरोप लगाया, जो व्यवस्थित तरीके से लोगों खासकर युवाओं को अलग-थलग कर रही है और स्थानीय आबादी से शत्रुतापूर्वक पेश आ रही है।

यह भी पढ़ें ... नीतीश ने दिया जवाब : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत का ही हिस्सा है

उन्होंने कहा, "भारी संख्या में सुरक्षाबल के जवान और नागरिकों की जानें गईं और वे घायल हुए। युवा अंधे हो गए।" सोनिया ने कहा, "संकट का समाधान सरकार के लिए अनिवार्य है और वह दोषपूर्ण दृष्टिकोण को सुधारे और लोगों का विश्वास जीतने और हालात सामान्य करने के लिए काम करे।"

यह भी पढ़ें ... वेंकैया नायडू ने कश्मीरी अलगाववादियों को बताया विध्वंसक, बोले- नहीं करेंगे कोई बातचीत

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर के हालात पर नजर रखने के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का एक छोटा-सा दल गठित किया गया है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News