Delhi Student Suicide: आईआईटी दिल्ली के छात्र ने फांसी लगाकर किया सुसाइड, कई पेपरों में हो गया था फेल

मृतक छात्र की पहचान अनिल कुमार (21) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है।

Update: 2023-09-02 01:49 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Delhi Student Suicide: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के किशनगढ़ इलाके में स्थित आईआईटी के विध्यांचल हॉस्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। सूचना मिलते ही मौके पर किशनगढ़ थाना पुलिस पहुंच गई। मृतक छात्र की पहचान अनिल कुमार (21) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। साथ ही पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है।

दरवाजा तोड़कर निकाली गई लाश

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार शाम 6 बजे आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र द्वारा सुसाइड करने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि दिल्ली आईआईटी से बीटेक (गणित) कर रहे छात्र अनिल कुमार ने फांसी लगाई है। हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। कमरे के दरवाजे को दमकल विभाग ने तोड़ा था। गेट तोड़ने के समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स/सीएमओ आईआईटी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, क्राइम टीम और फोरेंसिक टीमें भी मौजूद थीं। उन्होने कहा कि किशनगढ़ थाना पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स में रखवा दिया है। छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

कई विषयों में फेल हो गया था छात्र

पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि छात्र कई पेपरों में फेल हो गया था, जिसके कारण वह परेशान चल रहा था। उन्होने कहा कि जांच में पता चला कि छात्र ने कई विषय पूरे नहीं किए थे। जिसके कारण उसे हॉस्टल खाली करने का छह महीने का विस्तार दे दिया गया था। उन्होने कहा कि हॉस्टल नियमों के मुताबिक छात्र को जून महीने में हॉस्टल खाली करना था। लेकिन, कुछ विषयों में उत्तीर्ण न होने के कारण उसे इन विषयों को पास करने के लिए 6 महीने का समय दिया गया था।

Tags:    

Similar News