स्वामी अब हुड्डा को कटघरे में नहीं करेंगे खड़ा, गवाह के तौर पर बुलाने की अर्जी ली वापस

Update:2017-05-15 21:18 IST

नई दिल्ली : बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड मामले में गवाह के तौर पर बुलाए जाने की मांग के अपने आवेदन को सोमवार को वापस ले लिया। स्वामी ने महानगर दंडाधिकारी लवलीन से कहा कि वह अपने पिछले महीने दिए गए आवेदन को वापस लेना चाहते हैं, जिसमें उन्होंने हुड्डा और हरियाणा के तीन अधिकारियों को मामले में गवाह के तौर पर बुलाने की मांग की थी।

ये भी देखें : दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- वैवाहिक दुष्कर्म ‘गंभीर मसला’

इन तीन अधिकारियों में संदीप सिंह ढिल्लन, जो उस समय हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से जुड़े थे, आईएएस अधिकारी विनीत गर्ग और तत्कालीन वित्तीय आयुक्त (टाउन एंड कंट्री प्लानिंग) शकुंतला जाखू शामिल हैं।

अदालत ने स्वामी को इसके लिए अनुमति दे दी। स्वामी ने अदालत से यह भी कहा कि वह मामले से जुड़े दस्तावेजों की मांग के लिए एक नया आवेदन दायर करेंगे।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी और अन्य लोगों से जिरह के लिए स्वामी की याचिका पर आगे की सुनवाई के लिए अदालत ने मामले को एक जुलाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया। सोनिया व राहुल के अलावा कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दूबे और सैम पित्रोदा मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

स्वामी ने नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाले एजेएल के अधिग्रहण में यंग इंडियन द्वारा धोखाधड़ी को लेकर शिकायत दर्ज की हुई है। यंग इंडियन कंपनी में सोनिया गांधी व राहुल गांधी दोनों के पास 38-38 फीसदी की हिस्सेदारी है।

Tags:    

Similar News