Surat Violence: गणपति पंडाल पर पथराव, सभी दोषी गिरफ्तार, 1000 पुलिसकर्मी तैनात

Surat Violence: बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ युवकों ने गणपति मंडप पर पत्थर फेंके, जिसके बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-09 02:10 GMT

Surat Violence ( Pic- Newstrack)

Surat Violence: सूरत के सैयदपुरा इलाके में कल शाम एक गणपति मंडप पर शरारती तत्वों द्वारा पथराव की घटना करने से तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ युवकों ने गणपति मंडप पर पत्थर फेंके, जिसके बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए। घटना की जानकारी होते ही लालगेट और चौक बाजार पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

इस बीच, हिंदू समुदाय के युवाओं ने सैयदपुरा पुलिस चौकी का घेराव किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान स्थानीय विधायक कांति बलार भी मौके पर पहुंचे भीड़ ने उनके साथ भी धक्का मुक्की की। जिस पर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। विधायक ने स्थिति का निरीक्षण किया और मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "गणपति मंडप पर पथराव करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।" पुलिस ने हिंदू समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय नेता और सामाजिक कार्यकर्ता भी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस घटना के बाद गृहमंत्री हर्ष सिंघवी ने कहा है कि इस घटना में छह लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पुलिस ने पथराव के लिए उकसाने में 27 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। शांति व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत का भी कहना है कि इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है। शांति भंग करने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। एक हजार पुलिसकर्मी इलाके में चारों तरफ तैनात कर दिये गए हैं। गणेश उत्सव के दौरान किसी को भी गड़बड़ी पैदा करने नहीं दी जाएगी।

Tags:    

Similar News