NIA तगड़े एक्शन में: टेरर फंडिंग पर जल्द बड़ा खुलासा, कश्मीर से दिल्ली तक छापेमारी

टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने श्रीनगर और दिल्ली में तमाम जगहों पर छापेमारी की है। इसमें जफरुल-इस्लाम खान की भी प्रॉपर्टी शामिल है। 

Update: 2020-10-29 05:12 GMT
NIA ने गुरुवार सुबह कई ठिकानों पर छापेमारी की है

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने व टेरर फंडिंग के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। इसी कड़ी में आज यानी गुरुवार सुबह एक बार फिर NIA की टीम ने श्रीनगर और दिल्ली में तमाम जगहों पर छापेमारी की है। इसमें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व प्रमुख जफरुल-इस्लाम खान की भी प्रॉपर्टी शामिल है।

कल भी NIA की टीम ने की थी छापेमारी

जानकारी के लिए आपक बता दें कि कल यानी बुधवार को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने जम्मू-कश्मीर में तमाम जगहों श्रीनगर, बांदीपोरा, बड़गाम और बैंगलोर में छापेमारी की थी। टीम ने बुधवार सुबह गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल दस ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें खुर्रम परवेज, एनजीओ एथ्राउट और ग्रेटर कश्मीर ट्रस्ट के कार्यालय भी शामिल था।

यह भी पढ़ें: बसपा विधायकों की बगावत पर पर बोली मायावती, सपा से गठबंधन हमारी भूल थी

जांच में हाथ लगे सुराग के आधार पर की छापेमारी

NIA की टीम ने कल स्‍थानीय अखबार ग्रेटर कश्‍मीर ट्रस्‍ट के कार्यालय, सोनवर में खुर्रम परवेज और एनजीओ एथ्राउट के एचबी हाउस बोट नेहरू पार्क इलाके में स्थित कार्यालय और आवास पर छापे मारे। एनआईए की टीम के साथ पुलिस और सीआरपीएफ(CRPF) की टीमें भी थीं। बता दें कि NIA बीते कई दिनों से मामले की जांच करने में जुटी हुई है। जांच में जितने भी सुराग हाथ लगे, उन्हीं के आधार पर ये कार्रवाई की गई।

क्या है गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों पर आरोप

मिली जानकारी के मुताबिक, NIA की टीम ने जिन गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के ठिकानों पर छापेमारी की है, उन पर आरोप है कि यह चैरिटेबल गतिविधियों के नाम पर देश और विदेश से पैसे लेते हैं और इन पैसों का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने तथा इसके वित्तपोषण के लिए करते हैं।

यह भी पढ़ें: भूकंप से हिल गया देश: जोरदार झटकों से मचा कोहराम, कांप उठा हर कोई…

इन एनजीओ में की गई छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने जिन छह NGO पर छापेमारी की है, उनमें- चैरिटी अलायंस, जेके यतीम फाउंडेशन, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, J&K वॉइस ऑफ विक्टिम्स, फलह-ए-आम ट्रस्ट और साल्वेशन मूवमेंट शामिल हैं। इनमें से दो एनजीओ चैरिटी अलायंस और ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन दिल्ली में स्थित हैं और अन्य चार श्रीनगर में हैं।

यह भी पढ़ें: दिसंबर तक लॉकडाउन: हुआ देश में संपूर्ण बंदी का एलान, कोरोना मौतों पर बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News