आतंकवादियों ने सेना पर किया बड़ा हमला, छिन ले गये हथियार, एक जवान शहीद

करीब 10 मिनट तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। जाने से पहले आतंकी घायल सीआरपीएफ कर्मी की राइफल भी अपने साथ ले गए।

Update: 2020-09-24 08:45 GMT
उधर सीआरपीएफ के प्रवक्ता पंकज सिंह ने बताया कि घायल एएसआई को उपचार के लिए सेना के लिए 92 बेस अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

जम्मू: इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। यहां के त्राल और पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। यहां अभी तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। जबकि बाकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जारी है।

उधर बडगाम में आज गुरुवार की सुबह आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए सुरक्षाबलों हमले में सीआरपीएफ का एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया।

उसकी हत्या करने के बाद आतंकी उसकी राइफल भी छिनकर अपने साथ ले गए हैं। इस बीच, दक्षिण कश्मीर के त्राल, पुलवामा में भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। यहां अभी तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

आतंकी अल-बदर संगठन से रखता है ताल्लुक

प्राप्त जानकारी के अनुसार मारा गया आतंकी अल-बदर संगठन से ताल्लुक रखता है। उसकी शिनाख्त कर ली गई है। उसका नाम इरफान अहमद डार निवासी गडिकाल के तौर पर हुआ है।

उसने इसी साल 20 अगस्त को संगठन ज्वाइन किया था। पुलिस ने यह भी बताया कि आतंकी को सरेंडर करने का पूरा मौका दिया गया था।

इसके लिए स्थानीय लोगों की सहायता भी ली गई लेकिन उसने सरेंडर करने से मना कर दिया। अभी भी वहां पर आपरेशन जारी है। आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते पुलिस की एसओजी टीम, सेना की 42 आरआर बटालियन के जवान तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं।

गुरुवार सुबह अवंतीपोरा के त्राल के मघामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

भारतीय सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

एक आतंकी भी ढेर

एक आतंकी मारा जा चुका है। पुलिस और सुरक्षाबल डटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में दो से तीन आतंकी घेराबंदी में फंसे हुए हैं।

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार जम्मू- कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराने में कामयाबी पाई है। फिलहाल आतंकियों से मुठभेड़ जारी है।

खुफिया एजेंसी को सूचना मिली थी कि अवंतीपोरा के त्राल इलाके के मचामा में आतंकी छिपे हैं, सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया।

आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराने में सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

बम धमाके की फोटो(सोशल मीडिया)

सीआरपीएफ के दल पर आतंकी हमला

सीआरपीएफ की 117 वाहिनी के जवानों का एक गश्तीदल आज सुबह चाडूरा बडगाम के कैसरमुला इलाके से गुजर रहा था। अचानक वहां खेतों के पास स्थित एक बाग में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी।

इसमें एएसआई बडोले गंभीर रुप से घायल हो गया। अन्य जवानों ने अपनी पाेजीशन ली औेर जवाबी फायर किया। उन्होंने आतंकियों की फायरिंग के बीच ही अपने घायल साथी को वहां से निकाल अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त किया।

करीब 10 मिनट तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। जाने से पहले आतंकी घायल सीआरपीएफ कर्मी की राइफल भी अपने साथ ले गए।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

घायल एएसआई को अस्पताल लाया गया लेकिन नहीं बचे

उधर सीआरपीएफ के प्रवक्ता पंकज सिंह ने बताया कि घायल एएसआई को उपचार के लिए सेना के लिए 92 बेस अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बाग के पास एक मोटर साइकिल पर दो आतंकी देखे गए थे। उन्होंने सीआरपीएफ के दस्ते को देखते ही फायर कर दिया। वह शहीद सीआरपीएफ कर्मी की राइफल भी अपने साथ ले गए हैं।

एनकाउंटर की जानकारी मिलते ही निकटवर्ती शिविरों से पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की अतिरिक्त टु़कड़ियां भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आतंकी वहां से भाग निकले थे।

जवानों ने मुठभेड़ स्थल के साथ सटे इलाकों में ही कहीं आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News