विनाश लीला की ये तस्वीरें: कांप जाएगी रूह, उत्तराखंड आपदा का भयानक नजारा

उत्तराखण्ड के इस तबाही से काफी नुकसान होता दिख रहा है। यह तबाही का मंजर धौली गंगा से होता हुआ जान सैलाब श्री नगर तक पहुंचता हुआ दिख रहा है। पानी का बहाव बहुत तेजी से दिख रहा है।

Update: 2021-02-07 10:47 GMT
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संवेदना प्रकट करते हुए कहा, ऑस्ट्रेलिया अपने एक निकटतम मित्र के  इस बेहद कठिन वक्त में उसके साथ खड़ा है।

उत्तराखंड : यह तबाही एक ग्लेशियर के फटने पर हुई है। इस तबाही का वीडियो काफी खतरनाक लग रहा है। इस ग्लेशियर के फटने पर धौली गंगा उफान पर नजर आ रही है। जहां तक इस वीडियो को देखा जा रहा है। इस वीडियो में काफी तबाही दिखती जा रही है। इस तबाही से ऋषिगंगा का पावर प्रोजेक्ट पूरी तरह से तबाह हो गया है।

ग्लेशियर के फटने पर दिख रहा तबाही का मंजर

चमोली जिले में इस ग्लेशियर के फटने पर भारी तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। इस ग्लेशियर के फटने की वजह से आसपास के दर्जनों गांव इस चपेट में दिखते नजर आ रहे हैं। इस जगह कि बहुत ही बुरी स्थिति सामने आ रही है। इस स्थिति को देखते हुए बाढ़ की संभावना देखी जा रही है। इसके साथ इन जगह के लोगों को कई सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।

ऋषिगंगा का पावर प्रोजेक्ट पूरी तरह से तबाह

उत्तराखण्ड के इस तबाही से काफी नुकसान होता दिख रहा है। यह तबाही का मंजर धौली गंगा से होता हुआ जान सैलाब श्री नगर तक पहुंचता हुआ दिख रहा है। पानी का बहाव बहुत तेजी से दिख रहा है। जिसके कारण इस जगह पर राहत बचाव टीमों को रवाना कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस तबाही से ऋषिगंगा नदी पर बन रहा हाइड्रो प्रोजेक्ट का बांध टूट गया है। इसमें कई मजदूरों के बहने की भी आशंका जताई जा रही हैं।

ये भी पढ़े.......उत्तराखंड में जल प्रलय: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

गृह मंत्री अमित शाह ने की उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री से बात

उत्तराखण्ड के इस ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही दिख रही है। इस प्राकृतिक आपदा की खबर मिलते ही गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बातचीत की। उन्होंने इस आपदा का जायजा लिया है। इस तबाही से अब तक कितना नुकसान हुआ है इस बात को पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया गया है। सभी प्रशासन व्यवस्था काफी तेज ह चुकी हैं।



ये भी पढ़े.......तबाही से यूपी हाई अलर्ट: उत्तराखंड प्रलय का खतरा बढ़ा, योगी ने दिए तत्काल ये आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News