झमाझम बारिश: इन राज्यों में सुहावना मौसम, चलेंगी तेज ठंडी हवाएं गिरेगा तापमान

उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में खूब तेज ठंडी-ठंडी हवाएं चली, जिससे तापमान में भी गिरावट आई। बीते दिन ही कई जगहों पर बारिश भी हुई। होली से बदलते मौसम ने लोगों के मूड को मानों तरो-ताजा कर दिया होगा।

Update: 2021-03-24 03:15 GMT
मौसम ने अपनी रोमाचंक चाल से मंगलवार को लोगों के दिलों को जीत लिया। उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में खूब तेज ठंडी-ठंडी हवाएं चली, जिससे तापमान में भी गिरावट आई।

नई दिल्ली। मौसम ने अपनी रोमाचंक चाल से मंगलवार को लोगों के दिलों को जीत लिया। उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में खूब तेज ठंडी-ठंडी हवाएं चली, जिससे तापमान में भी गिरावट आई। बीते दिन ही कई जगहों पर बारिश भी हुई। होली से बदलते मौसम ने लोगों के मूड को मानों तरो-ताजा कर दिया होगा। ऐसे में अगले कुछ घंटों में दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और यूपी के तमाम इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इनमें से कई राज्यों में आज बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें...बंगाल: चुनाव से पहले 19 जिलों में कोरोना के चलते हालात गंभीर, बढ़ रहा संक्रमण का मामला

हवा में ठंड

ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और रेवाड़ी, बावल, महेंद्रगढ़, नारनौल, चरखी दादरी, कोसली, झज्जर, मातनहेल, फ़रूखनगर, रोहतक, पानीपत, करनाल, खैरथल, राजस्थान के कोटपूतली में और यूपी के शामली में बारिश का अनुमान है।

बता दें, बीते मंगलवार को राजधानी में सुबह न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 4 डिग्री अधिक था। पर दोपहर में हुई हल्की बारिश के बाद दिल्ली की हवा में ठंड सी महसूस हुई।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...सचिन वाजे और परमबीर लेटर केस में बीजेपी नेता आज महाराष्ट्र के गवर्नर से करेंगे मुलाकात

हल्की बारिश होने की उम्मीद

इस बारे में मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने और आकाश में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर शहर में हवा की गुणवत्ता सूचकांक 224 पर दर्ज किया गया जो 'खराब' श्रेणी में आता है।

साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान मध्य और पश्चिम भारत के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश और बिजली के चमकने की संभावना है। जबकि मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना है।

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के पूर्व की तरफ बढ़ने की वजह से बुधवार से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में शुष्क मौसम रहेगा। जबकि 25 मार्च से महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में मौसम के साफ रहने की संभावना जारी की गई है।

ये भी पढ़ें...असम में पहले होते थे बम विस्‍फोट, 5 सालों से है यहां शांति: CM योगी

Tags:    

Similar News