TRP पर बड़ा खुलासा: आरोपी करेगा नाम उजागर, कई चैनल मालिकों पर मुसीबत

किसी आरोपी को अगर पुलिस का अप्रूवर बना दिया जाता है तो यानी उसे पुलिस क्षमादान दे देती है और इसी हालत में उसे जमानत मिल सकती है।

Update: 2020-10-26 13:18 GMT

नोएडा: टीवी चैनलों की फर्जी टीआरपी केस में कई बड़े चैनल मालिक फंसने की कगार पर आ गए हैं। क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट इस मामले की जांच कर रहा है और अब तक केस में 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं। इस केस में अब बड़ा मोड़ आ गया है। उमेश मिश्रा नाम के आरोपी को मुंबई पुलिस ने अपना अप्रूवर बनाया है। ऐसे में इस केस से जुड़े तमाम लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं।

क्या होता है अप्रूवर:

किसी आरोपी को अगर पुलिस का अप्रूवर बना दिया जाता है तो यानी उसे पुलिस क्षमादान दे देती है और इसी हालत में उसे जमानत मिल सकती है। अप्रूवर बनने का मक़सद होता है, अधिक सजा से बचने के लिए अपना जुर्म कबूल करना और केस से जुड़े अन्य आरोपियों का भंडाफोड़ करना। यानी फर्जी टीआरपी मामले में आरोपी उमेश सिंह अन्य आरोपियों के नामों का पुलिस के सामने खुलासा करेंगे।

ये भी पढ़ें- सेना पर गिरे बम-गोले: भारत-अमेरिका ने कसी कमर, चीन ने किया ताबड़तोड़ हमला

फ़िलहाल उमेश मिश्रा ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में जमानत की अर्जी दी। इस केस की जांच कर रही CIU टीम ने इसका विरोध नहीं किया इसलिए मेट्रोपोलिटिन मैजिस्ट्रट ने उसे सोमवार को बेल दे भी दी।

आरोपी खोलेगा फर्जी टीआरपी की पोल:

बताया जा रहा है कि अब उमेश मिश्रा फर्जी TRP रैकेट से जुड़े कई राज खोलेगा। इसमें पुलिस कई सवाल तलाश रही है, जिनके जवाब आरोपी देगा, जैसे कैसे चल रहा है, कब से चल रहा है, TRP को मैन्युप्लेट करने के लिए उसे किस-किस चैनल से रकम मिली, उसने किस-किस के जरिए बैरोमीटर लगे कितने घर मालिकों तक यह रकम पहुंचाई।

ये भी पढ़ें- छेड़छाड़ बनी मौत: मनचलों की हरकत से हुआ ये कांड, चौथी मंजिल से कूदी नाबालिग

कई चैनलों के मालिकों पर जाँच:

10 लोगों की इस केस में गिरफ्तारी अब तक हुई है। जिसमे रामजी शर्मा, दिनेश विश्वकर्मा और अभिषेक कोलवणे का नाम शामिल हैं, इन्हे 28 अक्टूबर तक CIU की कस्टडी में भेज दिया गया है। वहीं हरीश पाटील और विशाल भंडारी नाम के भी आरोपी कस्टडी में हैं, जिनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। वहीं बेामपेल्ली राव मिस्त्री, शिरीष पट्टनशेट्टी , नारायण शर्मा और विनय त्रिपाठी की जमानत याचिका कोर्ट खारिज कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान युद्ध को तैयार: जंगी जहाजों के निशाने पर देश, ये दो देश दे रहे साथ

बता दें कि फर्जी टीआरपी केस में मराठी और बॉक्स सिनेमा के अलावा रिपब्लिक, न्यूज नेशन और महामूवी चैनल के मालिक/चालक जांच के घेरे में आ गए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News