257 ट्विटर अकाउंट्स फिर शुरु, सरकार की आपत्ति पर Twitter करेगा IT मंत्री से बात

भारत सरकार ने पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े 1178 ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने के लिए ट्विटर को नोटिस जारी किया था। इस मसले पर एक प्रवक्ता ने कहा है, “ट्विटर पर हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

Update: 2021-02-09 06:25 GMT
257 ट्विटर अकाउंट्स फिर शुरु, सरकार की आपत्ति पर Twitter करेगा IT मंत्री से बात

नई दिल्ली: भारत में हिंसा फैलाने को लेकर दुश्मन सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। देश के खिलाफ बनाए गए हजारों ट्विटर अकाउंट्स पर पाबंदी लगाने के लिए भारत सरकार ने एक बार फिर से ट्विटर को नोटिस भेजा है। बता दें कि पाकिस्तान जैसे देशों को समर्थन करने वाले लोगों पर देश में चल रहे किसानों आंदोलन को भड़काने का आरोप हैं।

आधिकारिक वार्ता के लिए पहुंचा ट्विटर

जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी की हैं। इस नोटिस के जारी होने के बाद ट्विटन ने कहा है, “ हम इलेक्ट्रॉनिक्सा और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्री रविशंकर प्रसाद के पास आधिकारिक वार्ता के लिए पहुंचे है। इस दौरान हमने सरकार से ट्विटर अकाउंट बंद करने को लेकर दिए गए नोटिस पर अपडेट भी दिया है।”

यह भी पढ़ें... खौफ में रैणी गांव: चमोली हादसे के बाद बड़ी तबाही का डर, जंगल में बीत रही रात

257 ट्विटर अकाउंट्स को फिर से किया शुरु

मीडिया रिपोर्ट बताती है कि ट्विटर ने भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिस के तहत अस्थाई रूप से पाबंदी लगाए गए 257 ट्विटर अकाउंट्स को फिर से शुरु कर दिया है। इसके बाद सरकार ने नोटिस जारी करक कहा था, “ट्विटर कानून के मुताबिक आदेशों का पालन करने के लिए बाध्य है। इसमें कानूनी दंड का भी प्रावधान है।”

पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े 1178 ट्विटर अकाउंट्स

वहीं बीते गुरुवार को भारत सरकार ने पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े 1178 ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने के लिए ट्विटर को नोटिस जारी किया था। इस मसले पर एक प्रवक्ता ने कहा है, “ट्विटर पर हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम भारत सरकार के साथ सम्मान की स्थिति से जुड़े रहे हैं और औपचारिक बातचीत के लिए माननीय मंत्री के पास पहुंचे हैं।”

यह भी पढ़ें... किसान चाहते हैं MSP पर गारंटी, पीएम कह रहे हैं बनी रहेगी, तो कहां फंसा है पेंच

'ट्विटर अपने रुख पर कायम रहेगा'

इतना ही नहीं प्रवक्ता ने यह भी कहा है, “ट्विटर अपने रुख पर कायम रहेगा. वह सरकार की मांग के अनुसार अपना रुख नहीं बदलेगा। हमारा मानना है कि खुले और स्वनतंत्र रूप से सूचनाओं का आदान प्रदान विश्वे में सकारात्म क प्रभाव डालता है और ट्वीट निरंतर जारी रहने चाहिए।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News