यूसी सर्वे: 87 प्रतिशत ने बताया सफल रहा ‘जनता कर्फ्यू’, 84 प्रतिशत चाहते हैं जारी रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 22 मार्च को पूरे देश में जनता कर्फ्यू का पालन किया गया। इस दौरान लोग घरों में रहें और शाम पांच बजे अपने-अपने घरों के बाहर ताली और थाली बजाया।

Update:2020-03-24 09:47 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 22 मार्च को पूरे देश में जनता कर्फ्यू का पालन किया गया. इस दौरान लोग घरों में रहें और शाम पांच बजे अपने-अपने घरों के बाहर ताली और थाली बजाया। इस मौके पर यूसी ब्राउजर ने डिजिटल यूजर्स के बीच एक सर्वे किया।

इसमें पूछे गए दो सवालों के जवाब में 87% लोगों ने माना कि यह आयोजन देश में सफल रहा। इसके साथ ही 84% लोगों ने साफ कहा कि इस जनता कर्फ्यू पूरे देश में ज्यादा दिनों तक लागू रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें...इस फर्म ने भारत में बनाई कोरोना जांच की किट, एक हफ्ते में एक करोड़ टेस्ट

गौरतलब है कि दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना से ग्रसित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जनता कर्फ्यू को देखते हुए यूसी ने पूछा था कि क्या इसका आयोजन सफल रहा जिसका जवाब 57 हजार 182 लोगों ने दिया। इसमें से 49 हजार 892 लोगों ने कहा कि यह आयोजन सफल रहा जबकि 7 हजार 291 लोगों का कहना था कि यह सफल नहीं रहा।

यह भी पढ़ें...‘गुजराती’ कोरोना: PM मोदी को आया पसंद, फिर किया ये काम

इसी प्रकार यूसी ने अपने यूजर्स से पूछा कि क्या जनता कर्फ्यू को कुछ अन्य दिनों के लिए जारी कर देना चाहिए? तो इसका जवाब 72 हजार 399 लोगों ने दिया। इसमें से 60 हजार 898 लोगों का कहना था कि इसे लंबे समय तक बढ़ा देना चाहिए। साथ ही 11 हजार 442 इसके विरोध में थे।

Tags:    

Similar News