#Yoginomics ने किया टॉप ट्रेंड, ट्विटर पर 36 करोड़ से ज्यादा लोगों तक पहुंचा

Yoginomics Twitter trends: इस हैशटैग के जरिए 14 हजार से ज्यादा यूजर्स ने यूपी के विकास के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2023-01-06 07:33 GMT

सीएम योगी (फोटो: सोशल मीडिया )

Yoginomics Twitter trends: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरवरी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से यूपी में निवेश करने के लिए व्यावसायिक घरानों और उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के लिए गुरुवार को मुंबई में राज्य के घरेलू रोड शो का शुभारंभ किया,इसके बाद ट्विटर पर हैशटैग #Yoginomics और #YogiJi ट्रेंड करने लगा। ट्विटर पर हैशटैग #Yoginomics कथित तौर पर लगभग 36.27 करोड़ लोगों तक पहुंच गया।

इस हैशटैग के जरिए 14 हजार से ज्यादा यूजर्स ने यूपी के विकास के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। इसके अलावा 23 हजार से अधिक यूजर्स ने लाइक, रिप्लाई और रीट्वीट के जरिए सीएम योगी की आर्थिक नीतियों को प्रदेश के विकास के लिए उपयोगी बताया। यूजर्स के अनुसार जिस तरह से योगी सरकार निवेशकों से संपर्क कर रही है वो काबिले तारीफ है। उत्तर प्रदेश में उद्योग धंधे का माहौल बना है और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में प्रदेश की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। ये आंकड़े राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए। 

उपयोगकर्ताओं ने राज्य में निवेश के अनुकूल माहौल विकसित करने और व्यापार करने में आसानी के मामले में राज्य की रैंकिंग में सुधार के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। मुंबई में बैंकरों और निवेशकों और उन्हें राज्य में उद्योग और व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

सोशल मीडिया योगी के अर्थमंत्र का कायल

सोशल मीडिया योगी के अर्थमंत्र का कायल हो गया। ट्विटर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य को देश के 'विकास इंजन' में बदलने के मिशन से भर गया। हैशटैग #Yoginomics और #YogiJi सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक बन गए।

प्रदेश में 17 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने के लिए अगले 22 दिनों में टीम योगी देश के नौ बड़े शहरों में रोड शो करेगी. जैसे ही सीएम ने मुंबई में बैंकरों और निवेशकों से मुलाकात की और उन्हें राज्य में उद्योग और व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने हैशटैग योगिनोमिक्स के माध्यम से योगी की आर्थिक नीतियों की सराहना की।

Tags:    

Similar News