गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगी MP का अतिरिक्त कार्यभार

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को अब एक और बड़ी जिम्मेदारी मिल गयी है। यूपी के साथ ही अब वह मध्य प्रदेश को भी संभालेंगी। उन्हें मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

Update: 2020-06-28 17:46 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को अब एक और बड़ी जिम्मेदारी मिल गयी है। यूपी के साथ ही अब वह मध्य प्रदेश को भी संभालेंगी। उन्हें मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। बता दें कि मध्य प्रदेश के वर्तमान राज्यपाल लालजी टंडन कई दिनों से बीमार है। जिसके चलते वह लखनऊ के अस्पताल में एडमिट हैं और छुट्टी पर चल रहे हैं।

गवर्नर आनंदीबेन पटेल को MP के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अस्वस्थता के चलते उत्तर प्रदेश की राज्यपाल उनके पदभार को संभालेंगी। गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

लालजी टंडन तबियत खराब होने के कारण है छुट्टी पर

गौरतलब है कि राज्यपाल लालजी टंडन छुट्टी पर हैं और तबियत खराब होने के चलते लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट हैं। यहां दो दोनों दिनों पहले तक उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

ये भी पढ़ें- कोरोना ट्रैकिंग : UP में संक्रमण रोकने का ये तरीका, ऐसे लिए जा रहे टेस्टिंग सैंपल

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में हैं एडमिट

हालंकि ताजा जानकारी के मुताबिक, लालजी टंडन की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। उनके अंगों की बेहतर होती क्रियाशीलता को मॉनिटर किया जा रहा है।

एमपी के राज्यपाल के स्वास्थ्य में सुधार

अस्पताल के निदेशक डा. राकेश कपूर ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया है कि राज्यपाल टंडन के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है, उनका मधुमेह और संक्रमण नियंत्रण में है तथा किडनी, लिवर और हार्ट स्वस्थ प्रगति दिखा रहे हैं। डा. कपूर ने बताया कि उनको ट्रेकिओस्टोमी के माध्यम से क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर से बाइ पेप वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- भारत से डरे केपी ओली: इसलिए बढ़ाई चीन से दोस्ती, किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें:भारतीय सैनिकों के साथ बड़ा हादसा, सीमा पर ऐसे चली गई दो जवानों की जान

कई सारी थी समस्याएं

बता दें कि लाल जी टंडन को बुखार, पेशाब संबंधी समस्या थी। 11 जून को उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी। ऐसे में अस्पताल भर्ती कराया गया। यहां डाक्टरों ने गत शनिवार को पहले जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया। इसके बाद रात में ही लिवर की जांच का फैसला किया।इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट के ओमेंटम से रक्तस्राव होने लगा। यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था। ऐसे में डॉक्टरों ने तुंरत ऑपरेशन का फैसला किया। ऑपरेशन कर ब्लीडिंग बंद की गई। इसके बाद से उनकी हालत नाजुक हो गई और उन्हे आईसीयू में वेंटीलेटर पर रख कर उनकी लगातार इलेक्टिव डायलिसिस की जा रही थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News