उत्तराखंड: 'इन्वेस्टर्स मीट' में CM त्रिवेंद्र रावत ने पेश किया विकास का खाका

Update: 2018-02-24 14:52 GMT

देहरादून: उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। शुक्रवार को देशभर से आए उद्योगपतियों के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के लिए वे सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। सरकार नीतियों में बदलाव ला रही है, ताकि उद्योगपतियों को दिक्कत न हो और उनकी समस्याएं कम से कम समय में सुलझाई जा सकें।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्र इस वर्ष सर्दियों में भी पर्यटकों से भरे रहे। जोशीमठ, औली, गोरसों, चोपता जैसे पर्यटक स्थल पर देश-विदेश के सैलानी आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। ऑल वेदर रोड, रेल और हैलीपेड के विकास से इसमें और गति आएगी। आने वाला समय पर्यटन के हिसाब से बहुत ही अच्छा है।

पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए संभावनाएं तलाश रहे उद्योगपतियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड मानव संसाधन की दृष्टि से भी बहुत मजबूत है। उन्होंने बताया कि राज्य की 670 न्याय पंचायतों को ग्रोथ सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। बैठक में उद्योगपतियों ने भी राज्य सरकार को अपने सुझाव दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियो के सुझावों को अमल में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार उद्योगपतियों को सकारात्मक माहौल देना चाहती है इसीलिए उत्तराखंड पिछले एक वर्ष में एज़ ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में देश में 21वें पायदान से 9वें पायदान पर आ गया है।

Similar News