खतरे में उत्तराखंड: लगातार हो रही भारी बारिश, रेड अलर्ट हुआ जारी

देशभर में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आज रिपोर्ट जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए 23 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया है। 

Update: 2020-07-20 11:55 GMT

नई दिल्ली। देशभर में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आज रिपोर्ट जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए 23 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व सटे राजस्थान में भी मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। इन राज्यों में कई स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होगी।

ये भी पढ़ें... मशहूर एक्ट्रेस: दुनिया भर में क्या खूब इनकी पहचान, एक दिन की सैलरी लाखों

बहुत भारी बारिश की संभावना

उत्तराखंड में तेजी से हो रही बारिश ने लोगों की दिक्कतों को पहले से काफी ज्यादा बढ़ा दिया है। साथ ही लगातार हो रही बारिश से गोरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके बाद मुनस्यारी में 5 घर पानी के बहाव में बह गए।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आज हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसमें 21 जुलाई से राज्य में बारिश में कमी आएगी।

बता दें उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई घर गिर गए हैं। पहाड़ से अचानक बह कर आए मलबे में कई घर दब गए। इसके साथ ही पानी के बहाव में कई लोगों के बहने की भी खबरें हैं।

ये भी पढ़ें... ऊंची इमारतों में खतरा: मौत के साये में यहां रहने वाले लोग, संक्रमण पर आई नई रिपोर्ट

देखते ही देखते कई घर जमींदोज

मिली जानकारी के अनुसार, यहां तीन लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग लापता हैं। मौसम विभाग का कहना है कि यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश परेशानी का सबब बन सकती है।

वहीं रविवार की रात हुई भारी बारिश के बाद यहां मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने से भयंकर तबाही मच गई। देखते ही देखते कई घर जमींदोज हो गए। गेला गांव में 3 लोगों के घर के मलबे में दबने से मौत हो गई जबकि 3 अन्य बुरी तरह से घायल हो गए।

ये भी पढ़ें...फिर आगे बढ़ा चीन: सीमा पर युद्ध की ललकार, इस क्षेत्र में तैनात हुए चीनी सैनिक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News