वंदे भारत मिशन: 70 विमानों का संचालन करेगी एयर इंडिया, इस डेट से शुरू होंगीं उड़ानें

वंदे भारत मिशन की शुरुआत भारत सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए छह मई को की गई थी। चौथे चरण में 3-15 जुलाई तक 170 विमानों का होगा परिचालन

Update: 2020-06-28 11:11 GMT

नई दिल्ली: एक पूरा देश वैश्वविक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा। देश में आये दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में एकी बार फिर भारत की प्रमुख एयरलाइन सर्विस एयर इंडिया वन्दे भारत मिशन के चौथे चरण की शुरुआत करेगी। एयर इंडिया वंदे भारत मिशन के चौथे चरण के तहत तीन से 15 जुलाई तक 17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी।

एयर इंडिया करेगी 170 उड़ानों का परिचालन

जैसा कि ज्ञात है कि वंदे भारत मिशन की शुरुआत भारत सरकार द्वारा विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए छह मई को की गई थी। सरकार ने वैसे भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 23 मार्च से निलंबित है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान का बड़ा ऐलान: भारत के इस हिस्से पर कराएगा चुनाव, नहीं आ रहा बाज

एयर इंडिया के एक दस्तावेज के अनुसार मिशन के चौथे चरण में वह भारत से कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, केन्या, श्रीलंका, फिलीपीन, किर्गिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश, थाइलैंड, दक्षिण अफ्रीका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, म्यामां, जापान, यूक्रेन और वियतनाम को जोड़ने वाली 170 उड़ानों का परिचालन करेगी।

3-15 जुलाई के बीच संचालित होंगी उड़ानें

वंदे भारत मिशन के तहत शुरू की जा रहीं एयर इंडिया की ये उड़ानें तीन जुलाई से 15 जुलाई के बीच संचालित होंगी। दस्तावेज के अनुसार 38 उड़ानें भारत-ब्रिटेन मार्ग पर तथा 32 उड़ानें भारत-अमेरिका मार्ग पर संचालित होंगी।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी लगी भीषण आग: धू-धूकर जली केमिकल फैक्ट्री, मौके पर दमकलकर्मी मौजूद

इसमें कहा गया है कि एयर इंडिया की 26 उड़ानें भारत और सऊदी अरब के बीच चलेंगी। गत 10 जून से शुरू होकर चार जुलाई तक चलने वाले मिशन के तीसरे चरण में एयर इंडिया 495 चार्टर्ड उड़ानों का परिचालन करेगी।

Tags:    

Similar News