मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले सियासत में छाया वर्ल्ड कप फुटबॉल का खुमार

Update: 2018-07-07 09:47 GMT

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भले ही पांच से छह माह का वक्त बचा हो लेकिन राज्य की फिजाओं में चुनावी रंग गहराने लगा है। दोनों प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस की ओर से हमलों का दौर जारी है। इसके लिए तरह-तरह की वीडियो और ऑडियो पैरोडी का सहारा लिया जा रहा है। इसी क्रम में फुटबॉल विश्व कप को लेकर एक नया वीडियो वायरल हुआ है।

यह भी पढ़ें: बुराड़ी कांड में हुआ नया खुलासा, परिवार का ये सदस्य नहीं करना चाहता था आत्महत्या

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कांग्रेस को ताकतवर टीम बताया गया है जबकि बीजेपी को कमजोर टीम के तौर पर दर्शाया गया है। इस मुकाबले में दो फुटबॉल दिखाई गई है। एक फुटबॉल पर बीजेपी शासन की समस्याओं का जिक्र है तो दूसरे फुटबॉल में कांग्रेस के वादे हैं।

फुटबॉल की दुनिया हो या अन्य कोई और खेल 10 नंबर की जर्सी का बड़ा महत्व है। इस वीडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया को 10 नबंर की जर्सी मे गोल करते दिखाया गया है तो दूसरी ओर कमलनाथ गोलकीपर की भूमिका में है, जो बीजेपी के हर वार को रोक लेते हैं।

एक फुटबॉल पर बेरोजगारी, व्यापम, कुपोषण, भुखमरी का जिक्र है, जिसे बीजेपी नेता किक करते हैं और उसे गोलपोस्ट में जाने से कमलनाथ रोक देते हैं।

दूसरी ओर एक अन्य फुटबॉल है, जिस पर रोजगार, महिला सुरक्षा, किसान कर्जमाफी, खुशहाली, उन्नतिका जिक्र है। इस फुटबॉल को सिंधिया, अजय सिंह और जीतू पटवारी गोलपोस्ट में डालने में सफल होते हैं।

इससे पहले भी कई वीडियो और ऑडियो वायरल हो चुके हैं, जिनमें दोनों दलों की ओर से नेताओं पर भरपूर हमले किए गए।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News