विकास की मौत का सफर: कानपुर वापसी के बीच हुआ ऐसा, करना पड़ा एनकाउंटर

कानपुर मुठभेड़ कांड में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की शुक्रवार यानी आज सुबह करीब 6ः30 बजे कानपुर से 17 किलोमीटर पहले भौती क्षेत्र में...

Update: 2020-07-10 04:40 GMT

लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ कांड में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की शुक्रवार यानी आज सुबह करीब 6ः30 बजे कानपुर से 17 किलोमीटर पहले भौती क्षेत्र में एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में मौत हो गई। उज्जैन से जब यूपी एसटीएफ की टीम माफिया विकास दुबे को कानपुर ला रही थी, तब रास्ते में गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान विकास ने भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस और अपराधी विकास के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें वो मारा गया।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे की गिरफ्तारी से लेकर मारे जाने तक जानें 24 घंटे में क्या-क्या हुआ

ये लोग गाड़ी में थे मौजूद

जिस वाहन में विकास दुबे को लाया जा रहा था उसमें वाहन चालक समेत एसटीएफ के तीन जवान थे। गाड़ी में विकास पीछे की ओर बैठा था और उसके दोनों तरफ एसटीएफ के दो जवान बैठे थे। दर्घटना के वक्त कानपुर के भौती इलाके में हल्की-हल्की बारिश हो रही थी, जिससे काफी कीचड़ हो गया था। सड़क भी कम चैड़ी थी।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/WhatsApp-Video-2020-07-10-at-8.45.48-AM-1.mp4"][/video]

तेज रफ्तार की वजह से पलटी गाड़ी

इन परिस्थितियों में तेज रफ्तार से चल रही एसटीएफ की गाड़ी पलट गई। बताया जा रहा है कि गाड़ी पलटने पर विकास ने मौका देख एसटीएफ के एक जवान की 9 एमएम की पिस्टल लेकर भागने की कोशिश की। जिसके बाद एसटीएफ ने फायरिंग की जिसमें एक गोली उसकी कमर और दूसरी सीने में जा लगी। बताया जा रहा है कि इस घटना में एसटीएफ के चार जवान भी घायल हुए है।

ये भी पढ़ें: ‘गैंग्स ऑफ चौबेपुर’ का खात्मा, एनकाउंटर में STF ने विकास दुबे को ऐसे किया ढेर

इसके बाद घायल विकास दुबे को गंभीर हालत मे कानपुर के हैलट अस्पताल लाया गया। अस्पताल लाने के कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई। इधर घटना में घायल एसटीएफ जवानों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

क्या कहते हैं घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी?

वहीं घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि हमें भी फायरिंग की आवाज सुनाई दी थी। उस दौरान गाड़ी का एक्सीडेंट नहीं हुआ था। हमने गोली की आवाज सुनी जिसके बाद मौके पर पहुंचे, इसके बाद पुलिस ने हमें भगाने लगी। हम वहां से हट गए।

ये भी पढ़ें: ऐसे मारा गया कुख्यात अपराधी विकास दुबे कानपुर वाला

इस घटना को लेकर यूपी एसटीएफ की टीम या अफसर फ़िलहाल कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि मीडिया की नजर से विकास दुबे को बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी। बारिश और तेज रफ्तार और बारिश की वजह से रास्ते पर कीचड़ था जिससे गाड़ी पलट गई।

ये भी पढ़ें: कानपुर के पास गाड़ी पलटने से विकास दुबे को सिर में आई चोट, इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया

Tags:    

Similar News