मौसा-मौसी पढ़ाने के लिए लड़की को शहर लेकर आए, दूसरे धर्म के लड़के से करा दी शादी

देश के अंदर हाल के दिनों में वीमन ट्रैफिकिंग और लव-जिहाद की घटनाएं तेजी के साथ बढ़ी हैं। इस पर रोक लगाने की मांग भी अब हर तरफ से उठने लगी है। बीते दिनों तो तनिष्क के एक विज्ञापन को लेकर ही विवाद खड़ा हो गया था। उसमें एक हिन्दू लड़की को मुस्लिम परिवार की बहु के तौर पर दिखाया गया था। लोगों ने इस विज्ञापन को लव जिहाद से जोड़ दिया था। बाद में विवाद बढ़ता देख तनिष्क ने अपने इस विज्ञापन को ही वापस ले लिया था।

Update:2020-10-17 12:35 IST
लड़की के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। वे अब किसी भी तरह से अपनी बेटी को वापस लाना चाहते हैं। उन्होंने पुलिस पर मदद नहीं करने का भी आरोप लगाया है।

गुड़गांव: हरियाणा विमिंस वेलफेयर एसोसिएशन और विश्व हिंदू परिषद ने मिलकर प्रेस कांफ्रेंस करके एक बार फिर से वीमन ट्रैफिकिंग और लव-जिहाद के मुद्दे को देश के सामने उठाने का काम किया है।

प्रेस कांफ्रेंस में लखीसराय से आए एक माता-पिता ने अपने ही रिश्तेदारों पर वीमन ट्रैफिकिंग और लव-जिहाद का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि 2 साल पहले उनकी बड़ी बेटी को उसके मौसा-मौसी अच्छी एजुकेशन और जॉब शिक्षा दिलाने के नाम पर अपने साथ गुड़गांव लेकर गये थे।

अभी कुछ दिनों पहले ही मालुम हुआ है कि उनकी बेटी की शादी एक दूसरे धर्म के लड़के से करा दी गई है। उसका एक बच्चा भी है। पूरी बात जानने के बाद से परिवार वालों को होश ही उड़ गये।

वैवाहिक रस्म की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: भागे आतंकी: घाटी में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी, एक की मौत, दहशतगर्दों में सेना का डर

लखीसराय से बेटी को खोजते हुए पहुंचे गुडगांव

उनका आरोप है कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने कोई सहयोग नहीं मिला। वे किसी भी तरह से अपनी बेटी को वापस घर लाना चाहते हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

लड़की के माता-पिता ने इस घटना के बारें में विस्तारपूर्वक बातें की। उन्होंने ये भी बताया कि जब उन्हें बेटी की किसी दूसरे धर्म के लड़के से शादी होने के बारे में जानकारी हुई तो वो उसे तलाशते हुए गुड़गांव पहुंचे। वहां से फिर 9 अक्टूबर को बजहेड़ा थाने में गये।

यह भी पढ़ें: झमाझम बारिश से भीगेंगे ये राज्य: IMD का अलर्ट जारी, दिल्ली में रहेगा ऐसा मौसम

नवजात बच्चे की फोटो(सोशल मीडिया)

दूसरे धर्म के लड़के से शादी के बाद बेटी ने दिया एक बच्चे को जन्म

उनका आरोप है कि पुलिसवालों की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिला। उन्हें थाने में थप्पड़ मारकर बाहर बिठा गया। बाद में किसी तरह से लड़की को उसकी मां से मिलवाने के लिए पुलिस थाने बुलाया गया, लेकिन उनका आरोप है कि बेटी के साथ बैठाकर उन्हें बात भी नहीं करने दिया गया।

लड़की के माता-पिता ने हरियाणा विमिंस वेलफेयर एसोसिएशन के माध्यम से मांग की है कि 3 दिन के अंदर उन्हें अपनी लड़की से एक सुरक्षित स्थान पर मिलवाया जाए।

लड़की की शादी से जुड़े सभी प्रकार के कागजात फोटो, संस्था, लड़की के माता-पिता व पुलिस कमिश्नर के सामने पेश किए जाएं। साथ ही लड़की की मानसिक व शारीरिक जांच कराई जाये।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि 2020 : पीएम मोदी ने दी लोगों को शुभकामनाएं, गरीबों के लिए माँगा आशीर्वाद

यह भी पढ़ें: मौतों से दहला यूपी: हुआ भीषण सड़क हादसा, बिछीं कई लाशें, 24 घायल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

 

Tags:    

Similar News