देश में शुरू होगा बारिश का सिलसिला: इन राज्यों में होगी झमाझम बरसात, अलर्ट जारी

बारिश और बाढ़ की मार झेलने वाले मध्य प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बरसात हुई है। लेकिन मौसम का ताजा अनुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना है।

Update: 2020-09-10 15:28 GMT
बारिश और बाढ़ की मार झेलने वाले मध्य प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बरसात हुई है। लेकिन मौसम का ताजा अनुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना है।

लखनऊ: सितंबर के महीने में देश के कई राज्यों में लोग उमस और गर्मी से परेशान है। तो वहीं कहीं इसके साथ रिमझिम बारिश हो रही है। मिली जानकारी मुताबिक इस सप्‍ताह किसी भी राज्‍य में मूसलाधार बारिश नहीं हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश तो कहीं पर मध्यम बारिश हुई।

बारिश और बाढ़ की मार झेलने वाले मध्य प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बरसात हुई है। लेकिन मौसम का ताजा अनुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना है। इन राज्यों में हल्‍की, मध्‍यम से तेज एवं भारी भी हो सकती है। इसके साथ ही कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

आने वाले 24 घंटों के दौरान बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश और बाढ़ की मार झेलने वाले मध्य प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बरसात हुई है। लेकिन मौसम का ताजा अनुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना है।बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें...लालू को याद आया ये दोस्त: लिखी भावुक चिट्ठी, इस बात के लिए मनाने में जुटे

तो वहीं चार-पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ में दक्षिणी भागों में रायपुर से लेकर राजनंदगांव, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान केरल, दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, असम, मेघालय और नागालैंड में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत उत्तर-पश्चिम भारत में छिटपुट बरसात हो सकती है।

यह भी पढ़ें...नेपाल बार्डर पर 600 किमी लंबाई में बनेंगी सड़कें, SSB चौकियों को जोड़ने की योजना

देश के इन शहरों में आंधी व बारिश की आशंका

उत्‍तर प्रदेश के अमेठी, आजमगढ़, बांदा, बारा बांकी, चित्रकूट, फैजाबाद, फतेहपुर, जौनपुर, कानपुर, कौशाम्बी, लक्सर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, प्रतापगढ़, उन्नाव, वाराणसी में बारिश हो सकती है। बिहार के वैशाली, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पटना, पूर्ब चंपारण, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा, सीतामढ़ी, सीतामढ़ी, सीतामढ़ी, सीतापुर, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, भोजपुर, बस्तर, दरभंगा, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, खगड़िया, खगड़िया, खगड़िया, खैरासराय लखीसराय, मधेपुरा में गरज के साथ तेज़ हवाएं चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें...नई शिक्षा नीति: एकेडमी बैंक ऑफ़ क्रेडिट की स्थापना, बहुविषयक शिक्षा का लक्ष्य

पश्चिम बंगाल के बंकुरा, बर्धमान, बीरभूम, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, हुगली, कोलकाता, मालदा, मुर्शिदाबाद, नादिया, उत्तर और दक्षिण परगना और उत्तर परगना और उत्तर-दक्षिण परगना में तेज हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ बारिश की आशंका है। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर, पूर्व और पश्चिम गोदावरी, गुंटूर, कृष्णा, कुरनूल, नगरकुर्नूल, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, नेल्लोर, विशाखापट्टनम, विजयनगरम, वानापर्थी, पश्चिम गोदावरी में बारिश हो सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News