मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल, यहां है बड़ा खतरा

निम्म दबाव की वजह से दक्षिण बंगाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है। इसके साथ ही उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Update: 2020-10-23 02:18 GMT
दक्षिण बंगाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, तो वहीं उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ: देश के ज्यादातर हिस्सों से मानसून की वापसी हो गई है। लेकिन अभी भी कई इलाकों में भारी का सिलसिला जारी है। अब इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य में निम्न दबाव का क्षेत्र पिछले दो दिन में और गहरा हो चुका है।

मौसम विभाग के मुताबिक, यह निम्न दबाव का क्षेत्र इस समय ओडिशा के पारादीप से करीब 180 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व, सागर द्वीप के 350 किमी दक्षिण-पूर्व में और खेपूपारा से 490 किमी दक्षिण-पश्चिम में स्थित है।

इन इलाकों में होगी बारिश

इस निम्म दबाव की वजह से दक्षिण बंगाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है। इसके साथ ही उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पुर्वी मेदिनीपुर जिले के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...यूपी में चली गोलियां: अंधाधुंध फायरिंग में तीन बदमाश घायल, यहां हुआ एनकाउंटर

मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

इस दौरान कोलकाता, हावड़ा, हुगली और नादिया जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो की आशंका है। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा कहा गया है कि जो लोग पहले से ही वहां हैं वे लौट आएं, क्योंकि 24 अक्टूबर तक समुद्र की स्थिति गंभीर हो सकती है।

इस दौरान तटीय क्षेत्रों में 40-50 किमी / घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। कोलकाता और आसपास के हावड़ा और हुगली जिलों में शुक्रवार को हवा की गति 30-40 किमी / घंटे तक पहुंच सकती है।

ये भी पढ़ें...PUBG Mobile की भारत में वापसी! हुआ जॉब ऑफर, कोरियाई डेवलपर कर रहे काम

दिल्ली की हवा हुई जहरीली

दिल्ली में गुरुवार की शाम प्रदूषण का स्तर 'बेहद खराब' श्रेणी तक पहुंच गया। अगले दो दिनों में हवा होने की संभवाना है। सरकारी एजेंसियों ने यह जानकारी दी है। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 302 दर्ज किया गया है जो ‘बेहद खराब’ श्रेणी में है। मौसम विभाग के मुताबिक, पार्टिकुलेट मैटर (पीएम) 10 और पीएम 2.5 में बढ़ोतरी के साथ हवा गुणवत्ता और खराब होगी।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर: बिना अनुमति होगा यहां लैंड, हो सकता है विवाद…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News