UP Nikay Chunav 2023: दो पूर्व उपसभापति समेत 22 बागी BJP से निष्कासित, विरोध में चुनाव लड़ने पर हुई कार्रवाई

UP Nikay Chunav 2023: झाँसी में नगर निकाय चुनाव में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के निर्देशानुसारउइक्ष्क्व क्षेत्रीय अध्यक्ष की संस्तुति पर पार्टी ने दो पूर्व उपसभापति समेत 22 बागी बीजेपी नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Update:2023-05-01 21:52 IST
जौनपुर में प्रत्याशियों की सूची जारी न होने से प्रचार में पिछड़ रही सपा, भाजपा- Photo- Newstrack

Jhansi News: झाँसी में नगर निकाय चुनाव में बीजेपी द्वारा घोषित प्रत्याशियों के विरुद्ध चुनाव मैदान में उतरे बागी प्रत्याशियों के विरुद्ध पार्टी हाईकमान ने बड़ा निर्णय लिया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के निर्देशानुसाक क्षेत्रीय अध्यक्ष की संस्तुति पर पार्टी ने दो पूर्व उपसभापति समेत 22 बागी बीजेपी नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इसमें कई वार्डों से बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे लोग भी चर्चा विषय बना हुआ है।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने बताया कि निकाय चुनाव में पार्टी के खिलाफ चुनाव रहे और पार्टी प्रत्याशी के विरोध कर रहे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। पार्टी से निष्कासन में 20 वार्डों में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे 22 बागियों के खिलाफ अनुशासनत्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

बीजेपी का काम बिगाड़ेंगे बागी प्रत्याशी

पूर्व उपसभापति समेत कई दिग्गज हैं जिनको पार्टी से जानबूझकर निष्कासित किया गया है। यह लोग हमेशा बीजेपी के कार्यकर्ता के तौर पर काम करते थे मगर टिकट न मिलने के कारण उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी से चुनाव लड़ने का मन बनाया था। यह बात भाजपा नेताओं को गलत लगी। नेताओं ने इन लोगों को समझाने की कोशिश की मगर वह लोग मानने को तैयार नहीं थे। लोगों का कहना है कि उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया है तो क्या हुआ। वह अब बीजेपी के वोटरों को मतदान के दौरान काटने का काम करेंगे। इससे बीजेपी का खासा नुकसान भी होने की आशंका है। यह लोग अपनी समाज के लोगों से भाजपा को वोट न देने की अपील भी करेंगे। इससे भाजपा का भारी नुकसान हो सकता हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह की तानाशाही इसके पहले भाजपा में नहीं देखी गई हैं। पहले बार तानाशाही देखी जा रही हैं।

इनको किया गया पार्टी से बाहर

वार्ड 15 से कन्हैयालाल शाक्या, वार्ड 29 से हरिबाबू रायकवार, वार्ड 46 से संजय चड्ढा, वार्ड 40 से रामजी रामायणी, वार्ड 43 से अभिषेक सिंह, वार्ड 53 से लखन कुशवाहा, वार्ड 44 से राजेश त्रिपाठी, वार्ड 20 से सीमा वर्मा व प्रवीण कोरी, वार्ड 19 से घनश्याम वर्मा व मनीष खटीक, वार्ड 48 से राहुल कोष्टा, वार्ड 38 मंजू रंजीत सिंह, वार्ड 58 से कुलदीप सिंघल, वार्ड दो से सुनील कुशवाहा, वार्ड चार से पुष्पेंद्र वर्मा, वार्ड 18 से विक्की वाल्मीकि, वार्ड 27 से कृष्णा राय, वार्ड आठ से मानसिंह कुशवाहा, वार्ड 56 से अनिल सोनी, वार्ड 28 से सतीश कोटिया, वार्ड 16 से आरसी शुक्ला को भाजपा से निष्कासित किया गया है। इसमें राजेश त्रिपाठी और अनिल सोनी निवर्तमान पार्षद होने के साथ-साथ उप सभापति रह चुके हैं। लखन कुशवाहा भी निवर्तमान पार्षद हैं।

2 मई को झाँसी आ रहे सीएम योगी, तैयारियां जोरों पर

निकाय चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को झाँसी आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर जहां प्रशासन ने तैयारी शुरु कर दी है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा कार्यकार्ता भी पीछे नहीं हैं।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 मई को झांसी आ रहे हैं। वह झांसी किले की तलहटी मेला ग्राउंड में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासन और भाजपा कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरु कर दी है।

प्रशासन की ओर से तैयारी की बात करें तो मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आवागमन में परेशानी न हो इसके लिए रुट डायवर्जन किया गया है। जिसमें चित्रा चौराहे से इलाईट चौराहा जाने वाला ट्रैफिक रेलवे स्टेशन, इलाहाबाद बैंक चौराहा होते हुए अपने गंतत्व के लिए जायेगा। इलाहाबाद बैंक चौराहा से बस अड्डा जाने वाला ट्रैफिक वन विभाग तिराहे से जेल चौराहा होते हुए अपने गंत्व के लिए रवाना होगा।

गोविंद चौराहा से बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, सीपरी बाजार की ओर जाने वाला ट्रैफिक कचहरी चौराहा से सदर बाजार, झांसी होटल चौराहा होते हुए अपने गंतत्व के लिए जायेगा। सीपरी बाजार/ चित्रा चौराहा से मानिक चौक को जाने वाला ट्रैफिक रेलवे स्टेशन, इलाहाबाद बैंक चौराहा,, जेल चौराहा, कचहरी चौराहा, गोविंद चौराहा, सैय्यर गेट, सुभाष गंज होते हुए अपने गंतत्व के लिए जायेगा।

Tags:    

Similar News