कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद कमांडर ढेर, राजनाथ बोले- रोज मार रहे 5-6 आतंकी

इंडियन आर्मी ने नॉर्थ कश्मीर के बारामुला में जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांंडर अबू खालिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि खालिद पिछले हफ्ते बीएसएफ कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था जिसके बाद से सिक्योरिटी फोर्सेस को उसकी तलाश थी। आर्मी को यह कामयाबी करीब 3 घंटे चले एनकाउंटर के बाद मिली।

Update: 2017-10-09 09:32 GMT

श्रीनगर/बेंगलुरु : जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को मार गिराया। मारा गया आतंकी पाकिस्तानी नागरिक था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में आतंकी की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने के बाद लडूरा गांव को सुरक्षा बलों ने घेर लिया।

सुरक्षाकर्मी जैसे ही उस घर के करीब पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकावदियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "खालिद कूटनाम वाले एक पाकिस्तानी को मुठभेड़ में मार गिराया गया। खालिद जैश-ए-मोहम्मद का ऑपरेशनल कमांडर था।"

अधिकारी ने कहा, "आतंकी कमांडर का शव कब्जे में लेने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि अब भी तलाशी अभियान जारी है।" खालिद सुरक्षा बलों की सर्वाधिक वांछितों की सूची में था और उसकी मौत जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन है।

यह भी पढ़ें .... श्रीनगर हवाईअड्डे के पास BSF कैंप पर आतंकी हमला, 3 आतंकवादी ढेर

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में कहा कि इंडियन आर्मी रोज 5 से 6 आतंकियों को ढेर कर रही है। पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करने और बॉर्डर से घुसपैठ की कोशिशों का भी मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है।

यह भी पढ़ें .... BSF जवान को घर में घुसकर आतंकियों ने मारी गोली, परिवार पर भी हमला

राजनाथ ने कहा कि भारतीय सैनिक तब ही फायरिंग करते हैं, जब पाकिस्तान की ओर से ओपन फायर की नापाक हरकत की जाती है। सैनिकों को पाकिस्तान पर आगे से फायरिंग के लिए मना किया गया है, लेकिन अगर पाक की ओर से ओपन फायर होता है, तो वे इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

चीन को लेकर चल रहे विवाद पर राजनाथ ने कहा कि भारत अब कमजोर देशों की लिस्ट में नहीं है। भारत अब उस मजबूत स्थिति में है कि वह पड़ोसियों के साथ अपने तमाम विवाद खुद सुलझा सकता है।

Tags:    

Similar News