राजस्थान के बीजेपी नेताओं ने की सैटिंग, अमित शाह ने बैरंग लौटाया

Update: 2018-11-01 13:03 GMT

नई दिल्ली : राजस्थान में विधान सभा चुनाव होने हैं सूबे की 200 सीटों पर प्रत्याशी चयन का काम बीजेपी में आरंभ हो चुका है। प्रदेश के बीजेपी नेताओं ने पहले चरण के लिए 85 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए थे लेकिन जब ये लिस्ट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के सामने आई तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया और नई लिस्ट बनाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि राजस्थान में 200 विधान सभा सीटे हैं। यहां सात दिसंबर को मतदान होने हैं। 11 दिसंबर को उसके नतीजे आएंगे।

ये भी देखें : MP इलेक्शन: BJP के महाभारत में ‘धृतराष्ट्र’ बने नेता, पार्टी की मुसीबतें बढ़ी

क्या था झोल

राजस्थान के बीजेपी नेताओं ने 85 सीटों पर सिंगल नाम का पैनल बनाया और उसे अमित शाह को थमा दिया। सूत्रों के मुताबिक इनमें वो नाम थे जो किसी न किसी नेता के करीबी या रिश्तेदार हैं ऐसे में शाह ने इन नामों को नकारते हुए नेताओं से कहा नई लिस्ट बना के लाइए इस लिस्ट के साथ 39 सीटों पर दो-दो नाम वाली और बाकी की सीटों पर तीन से चार नामों वाली लिस्ट भी पार्टी अध्यक्ष को दी थी।

ये भी देखें : तीसरे मोर्चे के लिए मुलाकातों का दौर तेज: राहुल,शरद -अब्दुल्ला से मिले चंद्रबाबू

आपको बता दें, बुधवार देर रात दिल्ली में राजस्थान के प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के आवास पर राजस्थान से आए नेताओं ने इन्हीं नामों को अंतिम रूप दिया था वहीं लेकिन जब ये लिस्ट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के सामने रखे गए तो उन्होंने नई लिस्ट बनाने का फरमान जारी कर दिया।

ये भी देखें :जानिए इस मुख्यमंत्री ने क्यों कहा- सिलेंडर न मिले तो डीसी-विधायक के घर से उठा ले जाना

जब सीएम वसुंधरा राजे से इस लिस्ट के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा जो कार्यकर्ता पार्टी में लंबे समय से हैं, उन्हें अनदेखा करना भूल साबित हो सकती है।

बैठक में एक बात साफ़ हो कर सामने आई कि उम्मीदवार तय करने में किसी नेता का कोई कोटा लागू नहीं होगा। सूत्र के मुताबिक 10 नवंबर के आसपास उम्मीदवारों के चयन पर फाइनल मीटिंग हो सकती है।

 

 

Tags:    

Similar News