सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Update: 2018-06-18 05:56 GMT

नई दिल्ली: उप राज्यपाल के आवास पर पिछले सात दिन से धरने पर बैठे दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की रविवार आधी रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई।

यह भी पढ़ें: IB ने जारी किया अलर्ट, प्लंबर के रूप में हमला कर सकते हैं 3 आतंकी

उन्हें फौरन एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अचानक तबियत बिगड़ने पर डॉक्टरों की एक टीम उन्हें एलएनजेपी अस्पताल लेकर गई। डॉक्टरों ने बताया कि मंत्री को कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रखना पड़ेगा, उन्हें ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने की इस खबर की पुष्टि

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,"सत्येंद्र जैन को खराब स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है।

डाक्टरों के अनुसार सत्येंद्र जैन फिलहाल ठीक हैं। उनकी तबीयत रविवार सुबह से ही खराब थी और उन्हें सिर दर्द और उल्टी हो रही थी तथा सांस लेने में भी दिक्कत थी। उनका किटोन काफी कम हो गया था। फिलहाल उनका सिर दर्द कम है।

यह भी पढ़ें: उज्जैन: महाकाल मंदिर के पास फूल विक्रेताओं के बीच जमकर हुई मारपीट, केस दर्ज

स्वास्थ्य की रिपोर्ट में रक्त शर्करा का स्तर प्रति डीएल 64 एमजी था जबकि मूत्र में कीटोन का स्तर काफी बढ़ा हुआ था। रक्त चाप का स्तर 96-68 था और उनका वजन 78.5 किलोग्राम मापा गया।

एलजी और पीएम मोदी पर आप ने साधा निशाना

उधर आम आदमी पार्टी के नेता ने एलजी और पीएम मोदी पर निशाना साधने में देर नहीं की। संजय सिंह ने भी ट्वीट किया, "सतेन्द्र जैन जी की तबियत ख़राब होने की वजह से उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है, लेकिन केंद्र की सत्ता में बैठे मोदी जी और उपराज्यपाल को कोई संवेदना नहीं है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आप को लेकर दिया बड़ा बयान

सत्येंद्र जैन ने 12 जून को भूख हड़ताल की शुरुआत की थी, जबकि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और गोपाल राय के साथ वह 11 जून से ही धरने पर बैठे थे। हाल ही में जैन भूख हड़ताल के दौरान वजन बढ़ने की ख़बरों को लेकर भी चर्चा में रहे हालांकि बाद में उन्होंने खुद अपनी हेल्थ रिपोर्ट सोशल मीडिया में साझा की थी।

Tags:    

Similar News