जेटली के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी बोले- मैं ज्ञानियों की बात सुनता हूं, मूर्खों की नहीं

Update:2016-12-02 13:52 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय समाचार चैनल एबीपी न्यूज ने शुक्रवार को शिखर सम्मेलन आयोजित किया। इस मंच पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद थे। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर बेबाक अंदाज में दिखे। स्वामी के निशाने पर सीधे तौर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली थे। हालांकि इस बार उनके लपेटे में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी आए। सुब्रमण्यम स्वामी ने अरुण जेटली से 'दुश्मनी' की बात सार्वजनिक मंच पर स्वीकारी।

'जेटली मेरे विरोध में रहते हैं'

इस कार्यक्रम में अरुण जेटली से जुड़े एक सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि 'जेटली उनके विरोध में रहते हैं। अगर वे उनका विरोध करना छोड़ दें, तो वे उनके साथ ही होंगे।' स्वामी ने स्वीकारा कि जेटली की वजह से ही उन्हें दिल्ली से टिकट नहीं मिला। उन्होंने यह भी कहा कि वे सिर्फ समझदार लोगों की बातें सुनते हैं, मूर्खों की नहीं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें जेटली पर और क्या कहा स्वामी ने ...

रविशंकर प्रसाद भी रहे निशाने पर

स्वामी इतने पर ही नहीं रुके इसके साथ उनके निशाने पर रहे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद। स्वामी ने कहा, कि 'वे भी कानून मंत्री रह चुके हैं लेकिन, आजकल की तरह वे झगड़ा नहीं करते थे।' गौरतलब है कि उनका इशारा हाल ही में जजों की नियुक्ति को लेकर कानून मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के बयानों को लेकर था।

ये भी पढ़ें ...शाहनवाज बोले-चुनाव से पहले आएगा यूपी में CM FACE, नीतीश के साथ गठजोड़ नहीं

नोटबंदी पर जेटली को दोषी ठहराया

नोटबंदी के मुद्दे पर भी स्वामी ने अपनी राय रखी। उनका मत अन्य बीजेपी नेताओं से अलग था। उन्होंने साफ कहा कि नोटबंदी के लिए जो जरूरी तैयारियां होनी थी वह वित्त मंत्रालय की ओऱ से नहीं की गई। स्वामी ने इसके लिए सीधे तौर पर वित्तमंत्री अरुण जेटली को जिम्मेदार ठहराया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें 2019 चुनाव पर क्या बोले स्वामी ...

2019 में नहीं मिलेगा नोटबंदी का फायदा

सुब्रमण्यम स्वामी ने 'नोटबंदी के साथ ही इनकम टैक्स को भी हटा लेने की सलाह दी थी। यदि ऐसा होता तो इसका लाभ लोगों को मिलता।' उन्होंने यह भी स्वीकारा कि नोटबंदी से लोगों में नफरत नहीं है लेकिन दुख जरूर पहुंचा है। हालांकि, उन्होंने दावा कि 2019 में इसका नकारात्मक असर नहीं होगा।

ये भी पढ़ें ...GOOD NEWS : यूनेस्को की प्रतिष्ठित सांस्कृतिक धरोहर लिस्ट में शामिल हुआ ‘योग’

राहुल का अकाउंट हैक नहीं हुआ...

स्वामी ने राहुल गांधी के ट्वीटर अकाउंट हैक होने की घटना के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि 'उनका अकाउंट हैक नहीं हुआ है, बल्कि एक पुराने कर्मचारी ने काम से निकाले जाने के बाद इसका बदला राहुल गांधी से लिया है। उन्होंने दावा किया कि उक्त कर्मचारी के पास हैंडल का पासवर्ड भी था।

आगे की स्लाइड में पढ़ें बेनामी संपत्ति पर क्या बोले रविशंकर प्रसाद ...

मुख्य न्यायाधीश से टकराव पर साधी चुप्पी

इससे पहले इसी मंच पर केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवालों का जवाब दिया। नोटबंदी से लेकर पाकिस्तानी घुसपैठ पर उन्होंने सरकार का पक्ष रखा। हालांकि, मुख्य न्यायाधीश से हुए मतभेद के मुद्दे पर उन्होंने टिप्पणी से इनकार किया।

अब तक आ चुके हैं साढ़े 11 लाख करोड़ रुपए

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ किया कि 'हमारा इरादा स्पष्ट है। हम देश को विकास के पथ पर आगे ले जाएंगे।' नोटबंदी पर रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'अभी तक साढ़े 11 लाख करोड़ रुपए वापस आ चुके हैं। ऐसे में हमारी योजना सफल हो चुकी है।' उन्होंने देश को 'कैशलेस इकॉनमी' के रास्ते पर आगे ले जाने की बात कही।

बेनामी संपत्ति पर किसी को नहीं बख्शेंगे

नोटबंदी पर कानून मंत्री ने कहा, 'देश के लोगों को थोड़ी तकलीफ हुई है लेकिन जनता इस काम में मोदी जी के साथ है।' इसी के साथ काली कमाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि 'बेनामी संपत्ति को लेकर कड़ा कानून बना है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहें वह उनकी ही पार्टी का क्यों नहीं हो।'

Tags:    

Similar News