जिम जाने की नहीं होगी जरूरत, अगर आपके फोन में रखें ये पांच हेल्थ ऐप्स

Update: 2016-10-12 10:04 GMT

लखनऊ: आजकल लोगों के पास टाइम की इतनी ज्यादा कमी हो गई है कि लोग अपनी हेल्थ पर बिलकुल भी ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। कुछ लोग जिम जाना चाहते भी हैं, लेकिन टाइम की वजह से वह कुछ नहीं कर पाते हैं। ऐसे में जिम जाने की इच्छा रखने वालों को हम कुछ ऐसी ऐप्स के बारे में बताएंगे, जिनसे आपको जिम जाने की जरूरत भी नहीं होगी क्योंकि इन ऐप्स के जरिए आपका स्मार्टफोन पर्सनल जिम ट्रेनर का काम करेगा।

ये खास ऐप्स न केवल आपकी बॉडी को फिट और फाइन रखेंगे बल्कि आपको हेल्थ से जुड़े टिप्स भी देंगे। खास बात तो यह है कि इस ऐप्स के जरिए आपका जिम ट्रेनर साथ भी रहेगा।

आगे की स्लाइड में जानिए इन ऐप्स के बारे में

30 डे फिट चैलेंज वर्कआउट: हेल्थ के लिए यह ऐप काफी फायदेमंद है। 30 डे फिट चैलेंज वर्कआउट को एक प्रोफेशनल फिटनेस कोच ने डिजाइन किया है। 30 डे फिट चैलेंज वर्कआउट धीरे-धीरे एक्सरसाइज बढ़ाने को कहता है, जिससे आप हर दिन वर्कआउट करने के हैबिटेट हो सकें।

आगे की स्लाइड में जानिए इस मोबाइल ट्रेनर ऐप का नाम

रनकीपर: इस ऐप्‍लिकेशन को अपने फिटनेस ट्रेनर की तरह यूज कर सकते हैं। ऐप्‍लिकेशन में आप दिन भर की कैलोरी बर्न, अपनी सभी एक्टिविटीज के साथ बाइक और पैदल चलने की स्‍पीड को चेक कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए हेल्थ ट्रेनर ऐप का तीसरा नाम

कैलोरीज काउंटर : कैलोरीज काउंटर की हेल्प से आप दिन भर में कितना पैदल चलते हैं, इसकी सारी इनफार्मेशन इस मोबाइल ऐप पर देख सकते हैं। साथ ही पैदल चलने के दौरान आपने कितनी दूरी तय की है, इसे भी आसानी से माप सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए हेल्थ से जुड़ी अगली ऐप के बारे में

स्‍पोर्टस ट्रैकर एप्‍लिकेशन: पैराग्‍लाईडिंग, माउंट क्‍लाइमिंग और बोट रेसिंग के दौरान इस ऐप का यूज किया जा सकता है। इसकी हेल्प से आप अपनी सांसों की स्पीड और तापमान की जांच कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए साइकिल से जुड़ी ऐप के बारे में

साइकिलिंग स्‍ट्रेवा: ये ऐप साइकिलिंग करने वालों को काफी पसंद आता है। इसकी हेल्प से यूजर अपनी लोकेशन, साइकिंग का टाइम और दूरी देख सकते हैं।

 

Tags:    

Similar News