Glowing Skin Tips: क्या आप जानते हैं स्किन पर कैसे आता है ग्लो, यहां जाने इंट्रेस्टिंग फैक्ट

Glowing Skin Tips: क्या आप जानते है कि चेहरा चमकदार कैसे बनता है, आज हम आपको यहां पर इसी से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट बनाने वाले हैं।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-31 06:00 GMT

Glowing Skin Tips (Photo- Social Media)

Glowing Skin Ka Raaz: आप सभी ने चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अब तक न जाने कितने उपाय किए होंगे और अभी भी यकीनन करते होंगे। ग्लोइंग स्किन के लिए बहुत से लोग महंगी-महंगी क्रीम लगाते हैं, या फिर महिलाएं पार्लर जाकर हजारों रुपए खर्च करके आ जाती हैं, इसके अलावा चेहरे पर ऐसे फेसवॉश और क्रीम का उपयोग करते हैं, जो ग्लोइंग स्किन बनाने का दावा करते हैं, लेकिन इन सबके इस्तेमाल के बाद, एक समय बाद फिर से चेहरे की चमक चली जाती है और चेहरा डल हो जाता है, क्या आप जानते है कि चेहरा चमकदार कैसे बनता है, आज हम आपको यहां पर इसी से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट बनाने वाले हैं।

आखिर कैसे आता है स्किन पर ग्लो (Secret Of Glowing Skin)

स्किन पर ग्लो तो सभी चाहते हैं, लेकिन क्या कभी आपके मन में ये सवाल आता है कि आखिरकार स्किन पर ग्लो आता कैसे है? और यदि नेचुरल तरीके से स्किन पर ग्लो लाना हो तो इसके लिए क्या करना चाहिए। आइए आपको बताते हैं कि स्किन पर ग्लो नेचुरल तरीके से कैसे आता है।


1. Hydration

अक्सर ही आप ये सुनते होंगे कि खूब पानी पीना चाहिए, ताकि बॉडी हाइड्रेटेड रहे। जी हां! हाइड्रेशन ही पहली वजह है, जिसकी वजह से बॉडी इतनी ग्लो करती है। जब शरीर में पानी रहता है तो लाइट रिफ्लेक्ट होती है, जिसकी वजह से स्किन ग्लोइंग दिखती है। हालांकि सिर्फ पानी ही नहीं पीना है, इसके साथ मिनरल्स भी लेना जरूरी है, जैसे- नारियल पानी पी लें, या पानी में थोड़ा सा पिंक साल्ट मिला लें।

2. Skin Thickness

इसका दूसरा रीजन है स्किन थिकनेस। आपमें से बहुत से कम लोग यह जानते होंगे कि 30 साल की उम्र के बाद हर व्यक्ति एक साल में 1% कोलेजन खोने लग जाता है। और स्किन थिक कोलेजन की ही वजह से बनती है, ऐसा ना हो इसके लिए कोलेजन को बूस्ट करना बहुत जरूरी है, और कोलेजन बूस्ट करने के लिए विटामिन सी का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए।

3. Less Inflammation

स्किन ग्लोइंग की तीसरी वजह है Less Inflammation, हमें अपने भोजन में ज्यादा से ज्यादा एंटी-इंफ्लेमेटरी फूड ऐड करना चाहिए। जैसे कि अदरक, और कच्ची हल्दी भी बेहद फायदेमंद रहेगी।

Tags:    

Similar News