ईद के मौके पर मेंहदी डिजाइनरों ने हाथों में भरे खुशियों के रंग, बाजारों में दिखी रौनक

Update: 2017-06-26 04:28 GMT

कानपुर: ईद के मौके पर मेंहदी डिजाइनरों से बाजार भरा पड़ा रहा। यह मेहंदी डिजाइनर सैम्पल बुक दिखाकर उसी डिजाइन को हाथों में उतार कर सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे थे। इसके एवरेज में यह डिजाइन के हिसाब से रूपए लेते हैं, जिसमें युवतियों व महिलाओं को खासी दिलचस्पी देखने को मिली। दोनों हाथों में मेंहदी लगवाने के लिए युवतियों ने सौ से पांच सौ रूपए खर्च किए।

आज ईद का त्यौहार है और सभी ने इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कानपुर की प्रमुख मार्केट परेड, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा मेस्टनरोड जैसे बाजारों में इस साल मेंहदी का अलग क्रेज देखने को मिला। इससे पहले युवतियां, महिलाएं ब्यूटी पार्लर में हाथों में मेंहदी लगवाती थी।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है मेंहंदी डिजाइनरों का कहना

लेकिन इस साल मार्केट में खुले में खास तरह के मेंहदी डिजाइनर मार्केट में आये हैं। जो 5 से 10 मिनट में आप के मन मुताबिक डिजाइन हाथों उतार देते हैं।

मेंहदी डिजाइनर रुस्तम ने बताया कि आप ने मैगजीन व मेंहदी पम्पलेट में जो जो डिजाइन देखी होगी, वह हाथों में उतारना बहुत ही मुश्किल होता है। लेकिन मेरी यूनिट के जीतने भी सदस्य हैं, वह यह काम मिनटों में कर देते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है मेंहंदी डिजाइनरों का कहना

उन्होंने बताया कि जो भी ग्राहक आता है, पहले उसको हम डिजाइन दिखाते हैं और उसके रेट बताते हैं। ग्राहक जो भी डिजाइन पसंद करता है, हम उसी डिजाइन की मेंहदी लगाते हैं। सभी डिजाइन के अलग-अलग रेट हैं।

रूबी ने बताया कि इस तरह की डिजाइन मैंने फिल्मों में देखी है, लेकिन आज उसी डिजाइन की मेंहदी लगवाकर खुशी मिल रही है। इसके लिए मैंने 200 रूपए खर्च किए हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे की गई ईद की तैयारियां

वहीं कानपुर की बड़ी ईदगाह में नमाज की अदा करने की भारी तैयारियां की गई। नगर निगम की तरफ से सफाई कराई गई। वहीं प्रशासन ने भी इसके लिए जबरदस्त बंदोबस्त किए किए थे।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे की गई ईद की तैयारियां

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे की गई ईद की तैयारियां

Tags:    

Similar News