Meerut News: किसानों का एलान, कहा- 31 मार्च के बाद आवारा पशुओं को DM और जिम्मेदार अफसरों के आवासों में छोड़ेंगे

Meerut News: धर्मेन्द्र मलिक ने राकेश टिकैत पर तंज कसते हुए कहा, राकेश टिकैत विपक्ष के एजेंडे पर चलते हैं, तभी तो तीन-तीन मुख्यमंत्री से मिलते हैं। तेलांगना से चंदा लेते हैं।

Update: 2023-03-15 19:33 GMT
मेरठ: भाकियू अराजनैतिक की महापंचायत

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन से टूटकर बना भाकियू अराजनैतिक संगठन ने बुधवार को मेरठ में अपनी ताकत दिखाई। गन्ना मूल्य में वृद्धि, बकाया गन्ना भुगतान, सामान्य योजना में स्वीकृत निजी नलकूप के कनेक्शन का सामान देने, आवारा पशुओं के समस्या के समाधान की मांग को लेकर कमिश्नरी चैराहा स्थित चै. चरण सिंह पार्क में एकत्र हुए भाकियू अराजनैतिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने एलान किया कि यदि आवारा पशु 31 मार्च के बाद दिखे तो किसान पशुओं को डीएम और जिम्मेदार अफसरों के आवासों में छोड़ेंगे।

महापंचायत में भाकियू अराजनैतिक संगठन के नेताओं ने केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार पर तो हमला बोला ही विपक्ष के साथ भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को भी नहीं बख्शा।

भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक ने राकेश टिकैत पर तंज कसते हुए कहा, राकेश टिकैत विपक्ष के एजेंडे पर चलते हैं तभी तो तीन-तीन मुख्यमंत्री से मिलते हैं। तेलांगना से चंदा लेते हैं। उन्होंने आगे कहा कि टिकैत बंधु विपक्ष के लिए काम करते हैं और हम सिर्फ किसानों के लिए। यही वजह है कि राकेश टिकैत सरकार अच्छा कदम उठाए तब भी नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, जो नहीं होना चाहिए। किसान नेता ने कहा कि राकेश टिकैत विपक्ष के नजरिया से देखकर काम करते हैं।

धर्मेन्द्र मलिक ने की सरकार की सराहना

उन्होंने कहा कि बिजली के दाम सरकार ने कम किए, जो सरकार का अच्छा कदम है। लेकिन, राकेश टिकैत ने कहा कि यह कदम पांच साल पहले उठाना चाहिए। किसान नेता ने कहा कि हमें किसानों की मांगों को उठाना चाहिए और समस्याओं का निदान कराना चाहिए। महापंचायत में भाकियू अराजनैतिक के चेयरमैन गठवाला खाप के चैधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चैहान, हरिनाम सिंह वर्मा, दिगंबर सिंह सहित कई बड़े किसान नेता पहुंचे।

उन्होंने यह दावा भी किया कि महापंचायत में मेरठ के अलावा मुरादाबाद, बागपत, बुलंदशहर सहित अलीगढ़ समेत यूपी वेस्ट के 13 जिलों से लगभग 20 हजार से अधिक किसान मेरठ में पहुंचे थे। बता दें कि यह पहला मौका है जब भाकियू से टूटकर बना भाकियू अराजनैतिक संगठन ने मेरठ में आज किसानों की महापंचायत पंचायत बुलाई थी। महापंचायत के लिए सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

Tags:    

Similar News