Moradabad News: चार संगठनों ने बढ़ती महंगाई सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, दिया ज्ञापन

Moradabad News: मुरादाबाद के कलेक्ट्रेट परिसर में चार संगठनों ने बिजली दरों में वृद्धि और रसोई गैस के बढ़े दाम वापस लेने की सरकार से मांग की।

Update: 2023-03-14 17:44 GMT

Moradabad News: मुरादाबाद के कलेक्ट्रेट परिसर में अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन मुरादाबाद, दलित शोषण मुक्ति मंच उत्तर प्रदेश मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन मुरादाबाद सहित भारत कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति मुरादाबाद ने एकत्रित होकर बढ़ती महंगाई और अपनी अन्य मांगों को लेकर एक ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को सौंपा।

गैस सिलेंडर और बिजली के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन

ज्ञापन के माध्यम से भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) जिला कमेटी मुरादाबाद के कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर और बिजली के दामों पर भारत सरकार द्वारा बढ़ोतरी किए जाने को कम कराने को लेकर मांग की है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि बिजली दरों में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 23 परसेंट की वृद्धि के साथ गैस सिलेंडरों पर भी दाम बढ़ा दिए गए हैं, जिससे आम जनता की जेब पर भारी असर पड़ रहा है। आम जनता को इससे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कम्युनिस्ट पार्टी ने रसोई गैस के दामों की वृद्धि कम किए जाने की मांग की है। साथ ही अपनी अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी को अवगत कराया।

कार्यकर्ताओं की मांग

ज्ञापन देने वालों में जुड़े अन्य पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने दलितों और महिलाओं को सम्मान देने की बात सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं की मांग है कि दलितों एवं महिलाओं पर किए गए अत्याचारों पर अविलंब कार्रवाई की जाए, और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को सख्ती से लागू किया जाए, सीवर सफाई कर्मी की काम के दौरान मौत हो जाने पर उन्हें 2500000 रुपए का मुआवजा दिया जाए, मैला उठाने की प्रथा पर रोक लगाई जाए, इसके साथ ही अपनी अन्य मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया और अपनी अन्य मांगों को जिला अधिकारी के सामने अवगत कराया।

ज्ञापन देने वालों में कामरेड थान सिंह, कामरेड चंद्रपाल सिंह आजाद, कामरेड विक्रम सिंह एडवोकेट, कामरेड महिपाल सिंह एडवोकेट, कामरेड सुशील कुमार विश्नोई एडवोकेट सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News