राहुल-अखिलेश बोले- हम दोनों का मिलन गंगा-जमुना जैसा, यूपी में निकालेंगे विकास की सरस्वती

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन होने के बाद पहली बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी के सीएम अखिलेश यादव रविवार (29 जनवरी) को एक साथ आए और अपनी दोस्ती का दंभ भरा।

Update: 2017-01-29 09:14 GMT

लखनउ: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन होने के बाद पहली बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी के सीएम अखिलेश यादव रविवार (29 जनवरी) को एक साथ आए और अपनी दोस्ती का दंभ भरा।

लखनऊ स्थित होटल में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने कहा कि हम दोनों के निजी संबंध हैं। लोकसभा में भी हम साथ रहे और वहां साथ-साथ काम किया है। दोनों का दोस्ती है। हम करीब-करीब एक ही उम्र के हैं। राहुल ने कहा कि जैसे संगम में गंगा-यमुना का पानी एक हो जाता है, वैसे ही समाजवादी पार्टी-कांग्रेस साथ चलेगी, साथ लड़ेंगी, साथ जीतेगी।

यह भी पढ़ें ... साझा प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा- मायावती की विचारधारा से देश को खतरा नहीं

राहुल ने कहा कि मैंने कहा था अखिलेश अच्छा लड़का है, पर उसे काम नहीं करने दिया जा रहा। मैं कांग्रेस के पहले 27 साल यूपी बेहाल के नारे में भरोसा करता हूं। राहुल बोले कि यूपी में एक तरह से गंगा-यमुना का मिलन हो रहा है, इससे विकास की सरस्वती निकलेगी।

हम दोनों को यूपी में साथ-साथ काम करने का मौका मिला है। इससे यूपी और देश को नई दिशा मिलेगी।राहुल गांधी ने कहा कि ये एलायंस थ्री 'पी' यानि प्रोगरेस,पावर और प्रोसपेरिटी का है तो अखिलेश ने इसमें एक 'पी' और जोडा और कहा कि इसमें पीपुल और जोडा जाए। यानि अब ये एलायंस पीपुल्स एलायंस है।

इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यदि साइकिल को हाथ का साथ मिल जाए तो उसकी रफ्तार का अंदाज लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम दोनों मिल कर 300 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं।मायावती को गठबंधन में जगह देने पर अखिलेश यादव बोले कि कैसे दे देते जगह, वह कितनी जगह लेती हैं। उनका तो चुनाव चिह्न ही हाथी है।

राहुल गांधी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती की विचारधारा से देश को खतरा नहीं है, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी की विचारधारा से है।

Tags:    

Similar News