कांग्रेस को बड़ा झटका, गुजरात में प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी का आंकड़ा पिछले दिनों हुए उपचुनाव में काफी खराब था जिसकी वजह से पार्टी में कलह देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस की इस हार से कितने नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

Update: 2020-12-16 12:17 GMT

गुजरात : कांग्रेस में राजनीती संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। गुजरात में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर ने कांग्रेस की मुसीबतों को और बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि गुजरात में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित छाबड़ा और विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता परेश धनानी ने बुधवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। यह माना जा रहा है कि कांग्रेस के इन दोनों नेताओं ने अपना इस्तीफा इसलिए दे दिया है क्योंकि पिछले दिनों गुजरात में कांग्रेस को उपचुनाव में काफी बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस केआठ नेताओं ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी का आंकड़ा पिछले दिनों हुए उपचुनाव में काफी खराब था जिसकी वजह से पार्टी में कलह देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस की इस हार से कितने नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। कांग्रेस के आठ नेताओं ने राज्यसभा चुनाव से पहले ही पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके साथ आठ सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत सकी।

परेश धनानी ने दिया इस्तीफा

बीजेपी नगर निकाय चुनाव को लेकर अपनी तैयारी को तेज कर रहा है। वहीं कांग्रेस बिखरती हुई नजर आ रही है। कांग्रेस के नेता परिपक्ष परेश धनानी ने कहा कि पार्टी के उपचुनाव की हार को देखते हुए उन्होंने पहले ही हाईकमान से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। आपको बता दें कि परेश धनानी अपना इस्तीफा दे चुके हैं। अब इनकी जगह पर पार्टी शैलेश परमार पूंजा वंश और अश्विन में से किसी एक को चुनने की चर्चा चल रही है।

ये भी पढ़ें : प्रसपा की बैठक: अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने किया संबोधित, देखें तस्वीरें

अमित चावड़ा ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के पद से अमित चावड़ा ने इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि इनकी जगह पर पार्टी नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकुर के नाम की चर्चा कर रही है। इसके साथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर हार्दिक पटेल को भी प्रमोशन दे रही है। नगर निकाय के चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी को बढ़ा दिया है वहीं कांग्रेस के नए अध्यक्ष के सामने निकाय के चुनाव को लेकर बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें : BJP-AAP में जंग तेज, यूपी सरकार को खुलेआम चुनौती दे रहे मनीष सिसोदिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News