विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की अपने प्रत्याशियों की सूची, यहां देखें लिस्ट

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे सेमीफाइनल के रूप में भी देखा जा रहा है। ऐसे में सभी पार्टियां जोर- शोर से उपचुनाव में बड़ी जीत के लिए जुटी हैं। बीजेपी ने भी अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में 32 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

Update: 2023-06-21 02:54 GMT

लखनऊ: विधानसभा उपचुनाव को लेकर देश की सभी पार्टियों ने अपने-अपने उमीदवारों की घोषणा कर दिया है । बीजेपी ने भी अपने 32 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दिया है । देश के विभिन्न राज्यों में 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है।

32 उम्मीदवारों की सूची जारी

कई राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे सेमीफाइनल के रूप में भी देखा जा रहा है। ऐसे में सभी पार्टियां जोर- शोर से उपचुनाव में बड़ी जीत के लिए जुटी हैं। बीजेपी ने भी अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में 32 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

 

 

 

ये भी देखें : उन्नाव रेप केस: बलात्कार के दिन का सेंगर की लोकेशन पता करेगा एप्पल

बीजेपी की तरफ से जारी इस सूची में असम से 4 उम्मीदवार, बिहार से 1, छत्तीसगढ़ से 1, हिमाचल प्रदेश से 2, केरल से 5, मध्य प्रदेश, मेघायल और ओडिशा से 1-1 उम्मीदवार शामिल हैं।

ये भी देखें : राम मन्दिर मुद्दे पर SC के फैसले को किया जाएगा लागू: सतीश महाना

10 उम्मीदवार यूपी से हैं

इसके अलावा पंजाब और राजस्थान से भी एक-एक उम्मीदवार हैं। सर्वाधिक 10 उम्मीदवार यूपी से हैं। इसके अलावा सिक्किम से दो और तेलंगाना से एक प्रत्याशी का नाम सामने आया है।

Tags:    

Similar News