चिराग का नीतीश पर बड़ा हमला, PM बनने का देख रहे सपना, BJP को देंगे धोखा

बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू का खेल बिगाड़ने में जुटे चिराग पासवान ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। चिराग ने कहा है कि भाजपा को नीतीश कुमार से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि चुनाव के बाद नीतीश कुमार भाजपा को धोखा जरूर देंगे।

Update: 2020-10-29 04:28 GMT
चिराग ने किया नितीश पर बड़ा हमला, पीएम बनने का सपना, भाजपा को देंगे धोखा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू का खेल बिगाड़ने में जुटे चिराग पासवान ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। चिराग ने कहा है कि भाजपा को नीतीश कुमार से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि चुनाव के बाद नीतीश कुमार भाजपा को धोखा जरूर देंगे। चुनाव के बाद वे एनडीए छोड़कर राजद के साथ जाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। इसलिए भाजपा को अभी से ही उनसे सतर्क हो जाना चाहिए।

नीतीश को वोट देने से कमजोर होगा बिहार

विधानसभा चुनाव में एनडीए छोड़कर जदयू प्रत्याशियों के खिलाफ लोजपा उम्मीदवार उतारने वाले चिराग लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। पिछले दिनों उन्होंने अपनी एक जनसभा में कहा था कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो भ्रष्टाचार के मामलों की जांच की जाएगी और नीतीश कुमार जेल की सलाखों के पीछे होंगे। अब उन्होंने एक बार फिर ट्वीट के जरिए नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार को दिया गया एक भी वोट बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा।

राजद के साथ चले जाएंगे नीतीश कुमार

नीतीश कुमार को वोट से राजद और महागठबंधन को भी मजबूती मिलेगी क्योंकि चुनावी नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार भाजपा को छोड़कर राजद के साथ जाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। चिराग ने कहा कि इसमें कुछ भी अप्रत्याशित नहीं है क्योंकि नीतीश कुमार पहले भी राजद के साथ सरकार बना चुके हैं।

2024 में पीएम बनने का सपना देख रहे नीतीश

लोजपा मुखिया चिराग ने कहा कि सात निश्चय और शराब तस्करी से आए हुए पैसों का नीतीश कुमार अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। वे 2024 में देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं और इसके लिए वे राजद और कांग्रेस के साथ जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:हार्ट की न लें टेंशन: रोजाना गर्म पानी से नहाना फायदेमंद, हृदय रोगियों को खास सलाह

भाजपा के साथ लोजपा बनाएगी सरकार

चिराग पासवान नीतीश कुमार पर केवल अपनी जनसभाओं में ही हमला नहीं कर रहे हैं बल्कि वे लगातार ट्वीट करके भी नीतीश कुमार पर कड़ा प्रहार कर रहे हैं। अपने ट्वीट में वे नीतीश मुक्त सरकार और असंभव नीतीश जैसे हैशटैग का इस्तेमाल करते हैं। चिराग ने कहा कि पहले 15 वर्षों के दौरान बिहार बदनाम था जबकि बाद के 15 वर्षों में बिहार बदहाल हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमें दुनिया भर में बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट के सपने को साकार करते हुए नीतीश मुक्त सरकार बनानी है। लोजपा नीतीश कुमार से ज्यादा सीटों पर चुनाव मैदान में उतरी है और चुनावी नतीजे आने के बाद लोजपा भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाएगी।

नीतीश कुमार को बताया जनरल डायर

दूसरी ओर मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान पुलिस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत के बाद इस मामले को लेकर भी सियासत गरमा गई है। विपक्ष ने इस मामले को लेकर नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। लोजपा अध्यक्ष चिराग ने तो इस घटना को लेकर नीतीश कुमार को जनरल डायर तक की संज्ञा दे डाली है। मुंगेर कांड को लेकर चिराग ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुंगेर में गोलीबारी और लाठीचार्ज की घटना के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है? सच्चाई तो यह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब जनरल डायर की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए मामले की जांच कराने की मांग की।

ये भी पढ़ेंः तुर्की और फ्रांस में जंग: राष्ट्रपति का छापा ऐसा कार्टून, दुनिया में मचा हड़कंप

मुंगेर की घटना पर तेजस्वी ने भी साधा निशाना

राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी मुंगेर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बिहार के गृह मंत्री भी हैं और आखिर घटना के समय वह क्या कर रहे थे? उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मामले को लेकर ट्वीट के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने सवाल किया कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी को स्पष्ट करना चाहिए कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी।

अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News