कपिल मिश्रा को Y श्रेणी सुरक्षा: भड़काऊ भाषण देने के बाद 24 घंटे पुलिस रहेगी साथ

भड़काऊ भाषण के आरोपी कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने वाई श्रेणी की सिक्यूरिटी मुहैया करवाई है। ऐसा उनको लगातार मिल रही जानलेवा धमकियों के बाद किया गया।

Update: 2020-03-03 05:31 GMT

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद कोर्ट ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ याचिका दायर की गयी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने भड़काऊ भाषण देकर दिल्ली के हालात खराब करने का काम किया। लेकिन इन सबके बीच कपील मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने वाई श्रेणी की सिक्यूरिटी मुहैया करवाई है। बता दें कि ऐसा उनको लगातार मिल रही जानलेवा धमकियों के बाद किया गया।

कपिल मिश्रा को क्यों मिली Y श्रेणी सुरक्षा

दरअसल, भड़काऊ भाषण देने के आरोपी BJP नेता कपिल मिश्रा को दिल्‍ली पुलिस ने Y श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, कपिल मिश्रा को लगातार धमकियां मिल रही थी। इस बाबत उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: यूपी में छिप कर बैठा है दिल्ली हिंसा का आरोपी शाहरुख! पुलिस को है तलाश

इस पर दिल्‍ली पुलिस ने उन्‍हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। दिल्ली हिंसा मामलें में एक ओर उनपर केस चल रहा है और वहीं सुरक्षा मिलने पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गयी। इस मामले में कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने हमला करते हुए कहा कि गिरफ्तार करने के बजाय कपिल मिश्रा को वाई श्रेाणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

क्या होती है Y श्रेणी सुरक्षा

बता दें कि Y श्रेणी सुरक्षा के तहत छह सुरक्षाकर्मी 24 घंटे आपके साथ तैनात रहते हैं। कपिल को हमेशा सुरक्षाकर्मियों को साथ लेकर चलने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी से मिलेंगे केजरीवाल: सीएम बनने के बाद ये पहली मुलाक़ात इसलिए है ख़ास

क्या बोले थे भाजपा नेता कपिल मिश्रा:

बता दें कि सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ विवादित भाषण दिया था। आरोप है कि इसी के बाद्फ़ हिंसा भड़क गयी और तीन दिनों में 48 लोगों की मौत हो गयी। 250 से ज्यादा लोग घायल हो गये। वहीं जगह जगन आगजनी हुई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Similar News