राहुल पर भड़कीं उमा भारती: बोलीं- राजनीति छोड़ो, चीन के चरित्र को समझो

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष साध्वी उमा भारती सोमवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले पहुंची। यहां उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा।

Update: 2020-06-29 18:39 GMT

कानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष साध्वी उमा भारती सोमवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले पहुंची। यहां उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा। भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी को आज देश और सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए, क्योंकि यह राजनीति का समय नहीं है।

कानपुर देहात पहुंची भाजपा नेता उमा भारती

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती कानपुर जनपद से निकलते वक्त सर्किट हाउस में कुछ देर रुकीं और विश्राम किया। इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान वह राहुल गांधी पर जमकर बरसीं। भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी को बीजेपी के साथ खड़ा होना चाहिए, अगर बीजेपी के साथ नहीं तो कम से कम देश के साथ तो खड़ा ही होना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोली-चीन के चरित्र को समझें राहुल

सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करतीं उमा भारती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल गांधी के नाना पण्डित जवाहरलाल नेहरू के समय चीन ने हिंदी-चीनी भाई-भाई के नारे तो लगवाए थे, लेकिन बाद में भारत के साथ धोखेबाजी की थी। इस बात को राहुल गांधी को समझना चाहिए कि चीन का चरित्र क्या है। राहुल गांधी को देश और सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए।

ये भी पढ़ेंःदो बड़े फैसलों के बाद PM मोदी का संबोधन, कल शाम कर सकते हैं ये एलान

राजनीति छोड़कर सरकार का करें सहयोग

पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती ने चीन मसले को लेकर कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर हमलावर है और कई आरोप लगा रहे हैं, उसके पहले उन्हें अपने शासन के समय चीन द्वारा की गई घटनाओं को याद रखना चाहिए।

बांग्लादेश मसले में पूर्व पीएम अटल और इंदिरा गांधी का दिया उदाहरण

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के मसले पर जिस तरीके से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ खड़े थे और उनके हर फैसले पर उस वक्त साथ दिया था, उसी तरह राहुल गांधी को भी आज सरकार व देश के साथ खड़े होना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः UP में विश्वविद्यालय की परीक्षाएं होंगी या नहीं, इस दिन बताएगी सरकार

साध्वी उमा भारती ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कहा कि मुझसे बेहतर तो पेट्रोल मंत्री ही इस सवाल का सही जवाब देंगे।

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट पेशी

बता दे कि कानपुर देहात से होते हुए मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती बाबरी विध्वंस मामले में पेशी के लिए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट जा रही थी कि अचानक उन्हें पता चला कि कोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मामला मिला है, जिसके चलते दो दिन के लिए कोर्ट स्थगित कर दी गई है।

2 दिन में नहीं बनता राममंदिर का स्ट्रक्चर

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का जो स्ट्रक्चर है, वह दो दिन में तो बनकर खड़ा हो नहीं जाएगा, क्योंकि भव्य मंदिर बनेगा और हिंदू समाज की सदियों पुरानी चाह पूरी होगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने की मीडिया से बातचीत.

ये भी पढ़ें: कानपुर देहात: वजीफे की रकम से बनवाया शौचालय, बीजेपी विधायक छात्रा को करेंगे सम्मानित

'देश के लोग हर फैसले से हैं सहमत'

उमा भारती ने कहा कि जिस तरीके से देश के सभी जाति-धर्म के लोग राम मंदिर के फैसले को लेकर सहमत थे, उसी तरह आगे भी सहमत रहेंगे। अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती सहित 32 लोग आरोपी बनाए गए हैं, जिनकी पेश सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में हो रही है।

रिपोर्टर- मनोज सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News