कमल खिलते ही गुस्साया 'हाथी', मायावती बोलीं- EVM मशीनों में हुई गड़बड़ी, फिर से हो चुनाव

बसपा सुप्रीमो ने मायावती ने कहा कि वोटिंग मशीन (ईवीएम) ने बीजेपी के बजाए किसी दूसरी पार्टी के वोट को स्वीकार ही नहीं किया है।

Update: 2017-03-11 08:15 GMT

लखनऊ: यूपी में कमल खिलते ही बसपा सुप्रीमो मायावती बौखला गईं। उन्होंने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस चुनाव में बीजेपी ने गड़बड़ी करके बहुमत हासिल किया है। नतीजे देखकर ऐसा लग रहा है कि वोटिंग मशीन (ईवीएम) ने बीजेपी के बजाए किसी दूसरी पार्टी के वोट को स्वीकार ही नहीं किया है। या फिर अन्य पार्टियों के वोट भी बीजेपी के खाते में ही चल गए। मुस्लिम बहुल इलाकों में भी ज्यादातर वोट बीजेपी को ही गए हैं, जिससे इस आशंका को और बल मिलता है कि मशीनों से छेड़छाड़ की गई है।

मायावती ने कहा कि जिस बीजेपी ने एक भी टिकट मुस्लिम को न दिया हो, इसके बाजवूद भी मुस्लिम बहुल इलाकों का वोट बीजेपी को चला जाए। यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है। इसी तरह की आशंका साल 2014 लोकसभा चुनाव में भी जताई गई थी, जिसकी वजह से बीजेपी भारी बहुमत से जीती थी।

यह लोकतंत्र की हत्या है: मायावती

यूपी चुनाव के दौरान हमेशा यह चर्चा आम रही है कि बटन कोई भी दबाओ, लेकिन वोट कमल को ही जाएगा। यह हमारे लोकतंत्र के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को खुली चेतावनी देती हूं कि अगर वो सही हैं तो निर्वाचन आयोग को लिखकर दें कि यह चुनाव रद्द कराकर फिर से पुराने ढंग से चुनाव कराए जाएं, जिसमें बैलेट पेपर का इस्तेमाल होता था।

राज बब्बर ने भी ईवीएम पर उठाए सवाल

बसपा सुप्रीमो मायावती से पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने भी बीजेपी के पक्ष में नतीजे आने के बाद ईवीएम मशीन पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई है। इस हार में गठबंधन की कोई खामी नहीं रही। बीजेपी ने चुनाव में धनबल का दुरुपयोग किया गया।

Tags:    

Similar News