CEC की बैठक में पहुंचे पीएम मोदी, जारी हो सकती है BJP प्रत्‍याशियों की पहली सूची

दिल्लीे चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक अहम बैठक भाजपा कार्यालय में शुरू हो गई है। इस बैठक में भाग लेने के लिए पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहुंच गए हैं।

Update: 2020-01-16 16:03 GMT

नई दिल्ली: दिल्लीे चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक अहम बैठक भाजपा कार्यालय में शुरू हो गई है। इस बैठक में भाग लेने के लिए पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहुंच गए हैं।

वहीं कुछ देर पहले इस बैठक में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंच गए हैं। यह बैठक उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए रही है और इस पर मुहर भी लग सकती है। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल है।

वहीं दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) पहले ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। वहीं कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को लिस्ट जारी कर सकती है।

बिहार में जदयू के साथ गठबंधन पर शाह ने कही ये बात

इससे पहले आज दिन में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर लोगों का भ्रम दूर करने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने वैशाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू के साथ गठबंधन अटूट है और नीतीश के नेतृत्व में ही बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

रैली में बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार में कुछ लोग यह अफवाह फैला रहे है कि एनडीए में अंदर ही अंदर टूट है। लेकिन उन्हें अपना भ्रम दूर कर लेना चाहिए। एनडीए का गठबंधन अटूट है। इसमें किसी तरह की कोई शंका की गुंजाइश नहीं है।

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर गलत बयानबाजी कर लोगों को गुमराह करने और आपसी वैमनस्य पैदा करने का काम कर रही है।

ये भी पढ़ें...ममता है ‘राक्षसी’: तो बीजेपी के नेता हैं ‘देवता’, बयान पर मचा घमासान

विपक्षी दल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं: शाह

उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी बताएं कि क्या मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर गलत किया।

कांग्रेस कहती थी कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा तो कत्लेआम होगा लेकिन आप सभी ने देखा कि इन दोनों मामलों पर विपक्ष को देश की जनता ने क्या जवाब दिया।

शाह ने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों को खुली चुनौती देते हुए कहा कि जो भी देश विरोधी नारा लगाएगा उसे किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि आप सभी बीजेपी और पीएम मोदी के सपनो को पूरा करने में अपना पूरा सहयोग करें।

ये भी पढ़ें...जेपी नड्डा होंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इस दिन होगी ताजपोशी

Tags:    

Similar News