कांग्रेस का दावाः शासनकाल में अयोध्या के विकास को लेकर कही ये बड़ी बात

प्रमोद तिवारी ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार अयोध्या में भव्य राम मंदिर शीघ्र बने, जो आपसी भाईचारा, पे्रम, मोहब्बत और सामाजिक समरसता की मर्यादा का संदेश हो, तथा जो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन का संदेश है।

Update: 2020-08-05 14:02 GMT
pramod tiwari

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने के बाद कांगे्रस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कांग्रेस शासन में अयोध्या में हुए विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा है कि आशा है कि नफरत फैलाने वालों को शिकस्त मिलेगी, और पे्रम व भाईचारा की विजय होगी।

मस्जिद शिलान्यास में मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा नहीं: सीएम योगी

प्रमोद तिवारी ने जारी किया बयान

प्रमोद तिवारी ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार अयोध्या में भव्य राम मंदिर शीघ्र बने, जो आपसी भाईचारा, पे्रम, मोहब्बत और सामाजिक समरसता की मर्यादा का संदेश हो, तथा जो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन का संदेश है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हे खुशी है कि श्रीपति मिश्रा , वीर बहादुर सिंह तथा नारायण दत्त तिवारी के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश सरकार के तत्कालीन नागरिक उड््डयन एवं पर्यटन मन्त्री व साकेत विकास क्षेत्र के उपाध्यक्ष के रूप में उन्हे ‘‘राम की पैड़ी’ तथा एयरपोर्ट सहित अयोध्या का विकास करने का अवसर मिला। तिवारी ने कहा है कि वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के इस संबंध में दिए गये बयान का पूरा समर्थन करते है।

बाढ़ से मचा कहर: यूपी में बढ़ता जा रहा खतरा, अलर्ट हुआ जारी

राहुल गाँधी ने किया ट्वीट

बता दे कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को टवी्ट के जरिए कहा कि कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं। राम प्रेम हैं, वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते। राम करुणा हैं, वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते। राम न्याय हैं, वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।

राम सबके हैं और सबका कल्याण चाहते हैं

इससे पहले कल यानी मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी वक्तव्य जारी कर कहा था कि राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने। प्रियंका ने कहा था कि राम सबके हैं और सबका कल्याण चाहते हैं। दुनिया और भारतीय उपमहाद्वीप की संस्कृति में रामायण की गहरी और अमिट छाप है। भगवान राम, माता सीता और रामायण की गाथा हजारों वर्षों से हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक स्मृतियों में प्रकाशपुंज की तरह आलोकित है।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

पीएम मोदी को राम मंदिर की आधारशिला रखते देख मां हीराबेन ने किया ऐसे रिएक्ट

Tags:    

Similar News