हिंदू-मुसलमान, हिंदू सिख की लड़ाई कराते हैं मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी दौरे के दूसरे और आख़री दिन अपने संसदीय क्षेत्र से जाते-जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि मोदी जी जहां भी जाते हैं नफरत फैलाते हैं। हिंदू मुसलमान की लड़ाई कराते हैं, पंजाब में हिंदू सिख की लड़ाई करा देंगे।

Update: 2019-01-24 13:21 GMT

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी दौरे के दूसरे और आख़री दिन अपने संसदीय क्षेत्र से जाते-जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि मोदी जी जहां भी जाते हैं नफरत फैलाते हैं। हिंदू मुसलमान की लड़ाई कराते हैं, पंजाब में हिंदू सिख की लड़ाई करा देंगे। गुजरात में कहेंगे यूपी और बिहार के लोगों को भगाओ। महाराष्ट्र में उनकी सरकार कहेगी उत्तर प्रदेश के लोगों को वापस भेजो। ये देश नफरत से नहीं चल सकता ये देश प्यार से चलेगा।

यह भी पढ़ें.....देश के लिए कुर्बान होने वाले नजीर वानी को मिलेगा अशोक चक्र

एक जनसभा में उन्होंने कहा कि किसान हाथ जोड़कर कहता है मेरा भी कर्ज माफ़ करो नरेंद्र मोदी कहता है मैं नहीं करने वाला, मगर हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोग उनके पास जाते हैं कहते हैं कर्जा माफ़ करो तो साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्जा माफ़ करता है। उन्होंने कहा कि मोदी जी आकर नफरत फैलाते हैं, भाईयों और बहनों समय आ गया है इस बात को कोई नहीं बदल सकता 2019 में नरेंद्र मोदी जी चुनाव हारने वाले हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार हर प्रदेश में विपक्ष बीजेपी को हराने में लगा हुआ है। 2019 में दो-चार महीनें बचे हैं, फिर सच्चे अच्छे दिन वाले हैं। किसानों का कर्जमाफ करने वाली, छोटे दुकानदारों के साथ खड़े होने वाली सरकार हम बनाएगे। आपने नीरव मोदी का नाम सुना है? आपने माहुल चौल्सी का नाम सुना?

यह भी पढ़ें.....दिल्ली में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

आपने विजय माल्या का नाम सुना? विजय माल्या 9 हजार करोड़ रूपए लेकर भाग गया। जानें से पहले पालियामेन्ट हाउस में अरुण जेटली से जाकर मिला। 9 हजार चोरी करने वाला चोर हिंदुस्तान की फ़ायनेंस मिन्स्टर से क्यूं मिला? मेहुल चौकसी भाईयों और बहनों 33 हजार करोड़ रूपए लेकर भाग गया अरुण जेटली की बेटी के करंट एकाउंट में उसनें पैसा डाला है, क्यों डाला उसनें पैसा?

आप यहां बैठो आप यहां दिन भर काम करो आप अपना खून पसीना दो और अनिल अंबानी चोरी करें? यहां से बैठ कर हमारे एयर फोर्स के पायलट हिंदुस्तान की रक्षा करें और उनकी जेब से 20 हजार करोड़ लेकर नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी को देते हैं।

यह भी पढ़ें.....सहज योगिनी के शिविर में संतों को मिल रहा वीआईपी होटल जैसा नाश्ता व खाना

अमेठी में किसान बोले राहुल गांधी इटली वापस जाओ, सम्राट साइकिल से जुड़ा है मामला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को उस अमेठी में विरोध का सामना करना पड़ रहा जिस जगह वो लोगों की सर आंखों पर हुआ करते थे। दो दिवसीय दौरे पर उस वक़्त जब अमेठी प्रियंका गांधी के जरनल सिक्रेटरी के जश्न में डूबी थी उस वक़्त अमेठी के किसान सड़कों पर उतर कर नारे लगा रहे थे राहुल गांधी इटली वापिस जाओ।

किसानों ने राहुल गाँधी पर आरोप लगाया की उन्होंने हमारी जमीने हड़प ली है, नाराज किसानों ने कहा की अब अमेठी को राहुल गाँधी की जरूरत नहीं है। आपको बता दे की अमेठी कांग्रेस की परम्परागत सीट है जहाँ से पहले राजीव गाँधी और अब राहुल गाँधी सांसद है।

यह भी पढ़ें.....हम बैकफुट पर नहीं खेलने वालेः राहुल गांधी

किसानों ने कहा कि हम राहुल गाँधी से निराशा है क्योकि उन्होंने हमारी जमीने हड़प ली है। अब अमेठी को राहुल की जरूरत नहीं है। वो या तो हमारी जमीन वापिस करें या फिर हमे रोजगार दें। उन्होंने सम्राट साइकिल स्टोर के सामने धरना प्रदर्शन किया जिसका पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा उद्घाटन किया था। उस वक्त राजीव गांधी अमेठी से लोकसभा सांसद थे। 1980 में कौहार के औद्योगिक क्षेत्र में करीब 65.57 एकड़ से ज्यादा जमीन जैन ब्रदर्स ने ले ली थी। ये जमीन एक कंपनी चलाने के लिए ली गई थी।

यह भी पढ़ें.....हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का निलंबन वापस, न्यूजीलैंड में टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं

रिकॉर्ड के मुताबिक, उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम ( UPSIDC) ने 65.57 एकड़ जमीन लीज पर दी थी। इसके बाद यह कंपनी बंद हो गई और जमीन नीलाम हो गई। नीलम होने के बाद राजीव गाँधी ट्रस्ट ने इसे खरीद ली। हालाँकि यह अभी भी यूपी सरकार के पास कही जा रही है लेकिन इसमें राजीव गाँधी ट्रस्ट का कब्ज़ा है।

Tags:    

Similar News