सरकार दीपिका को देगी अवार्ड: 'छपाक'- 'तानाजी' की जंग में BJP-कांग्रेस आमने सामने

Update: 2020-01-11 07:48 GMT

भोपाल: फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का जेएनयू जाना अब राजनीतिक मुद्दा बन चुका है। एक ओर दीपिका पादुकोण की आलोचना हो रही है और ट्रोलर्स उनकी फिल्म 'छपाक' को बायकॅाट करने की बात कर रहे हैं, तो वहीं कुछ राज्यों में उनकी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया। राजनीतिक दल अभिनेत्री के पक्ष और विपक्ष में खड़े हो गये हैं। इतना ही एक राज्य की सरकार (Kamal Nath Govt) ने तो दीपिका को सम्मानित करने का भी फैसला लिया है।

'छपाक' इन राज्यों में हुई टैक्स फ्री:

एसिड सर्वाइवर लक्क्षी अग्रवाल की सच्ची कहानी पर बनी 'छपाक' को कड़े विरोध के बाद भी कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया। इसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों का नाम शामिल है। बता दें कि दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। वहीं टैक्स फ्री की घोषणा के बाद आलोचना किये जाने पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने जवाब भी दिया। उन्होंने कहा, 'फिल्मों व कलाकारों को दलों, विचारधाराओं में बांटना और राजनीति से जोड़ना गलत परंपरा है। देश में किसी को यह हक नहीं कि वह हमें बताएं कि हम कौन-सी फिल्म देखें और कौन-सी नहीं।'

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा: छात्रों के प्रदर्शन में जाने के बाद दीपिका पर सरकार ने उठाया ये कदम

ये राज्य सरकार देगी दीपिका को सम्मान:

अब कमलनाथ सरकार ने दीपिका पादुकोण को सम्मानित करने का ऐलान किया है। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार फिल्म छपाक के लिए अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सम्मानित करेगी। पीसी शर्मा ने बताया कि इंदौर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा अवॉर्ड्स) कार्यक्रम के दौरान उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

क्यों हो रहा दीपिका का विरोध:

गौरतलब है कि फिल्म के रिलीज से पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया था। इसका कारण दीपिका का दिल्ली स्थित जेएनयू में छात्रों से मिलना था। वहीं फिल्म में एसिड अटैकर के नाम को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। इन सब पर ‘छपाक’ की आलोचना हो रही है।

ये भी पढ़ें: जानिए दीपिका के जेएनयू दौरे की सच्चाई

सपा ने फिल्म के लिए बुक किया था हॉल:

कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी ने भी दीपिका पादुकोण का समर्थन किया। दरअसल, फिल्म रिलीज के पहले ही दिन पूर्व मुख्यमंत्री और सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'छपाक' के लिए पूरा हॉल बुक किया था, जहां सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत उनके परिजनों ने फिल्म देखी थी।

भाजपा कर रही विरोध:

इन के बावजूद भाजपा दीपिका पादुकोण के विरोध में खड़ी हो गयी। उन्होंने अजय देवगन की 'तानाजी द अनसंग वॉरियर' को भी मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री करने की मांग उठाई। गौरतलब है कि कांग्रेस और भाजपा फिल्म तानाजी और छपाक को लेकर सीधे तौर पर मैदान में उतर आए हैं। ऐसे में भाजपा नेता तानाजी फिल्म के मुफ्त टिकट बांट रहे हैं तो दूसरी ओर एनएसयूआइ के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी छपाक फिल्म के टिकट लोगों को मुफ्त दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: छपाक पालिटिक्स: दीपिका को लेकर साक्षी महराज व स्मृति ईरानी का बड़ा बयान

Tags:    

Similar News