उमा भारती के बयान पर मचा बवाल, बोली- CM योगी को बेहतर वर्जन क्यूँ कहती हूँ वह मैं बताती हूँ

गुरूवार को उमा भारती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर उठ रही चर्चाओं को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- कल अपने प्रयागराज की गतिविधीयो के समाचार आज यहाँ मीडिया में देखे ।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-11-18 14:19 GMT

Lucknow : पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कल मीरजापुर में मां विंध्यवासिनी दरबार गई थी। यहां उन्होंने मां गंगा और विंध्य पर्वत के दर्शन किए। साथ ही हंस देवरहा बाबा का आर्शीर्वाद भी लिया। इससे एक दिन पहले उमा भारती ने प्रयागराज में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि सीएम योगी उन्हीं के बेटर वर्जन हैं। जिसके बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था।

गुरूवार को उमा भारती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर उठ रही चर्चाओं को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- कल अपने प्रयागराज की गतिविधीयो के समाचार आज यहाँ मीडिया में देखे । सब समाचार अच्छे एवं सकारात्मक हैं लेकिन कुछ लोगों से कुछ तथ्यात्मक भूले समाचार लिखते समय हो गयी जिन्हें मैं करेक्ट करती हूँ ।


आगे उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि कल मैनें एक शिवालय मैं अभिषेक किया हैं । मैंने यह कहा हैं की यह शिवालय मेरे ध्यान में एवं चित्त में आता था यह नही कहा था की सपने में आता था ।

उमा भारती द्वारा किए गए चौथे ट्वीट में उन्होंने सीएम योगी के वर्जन वाले बयान पर उन्होंने लिखा कि योगी मेरे बेहतर (better) वर्जन हैं यह कहाँ। यह नही कहा की advance वर्जन हैं । कृपया इन चीजों को करेक्ट कर लीजिये ।

पिछली चुनावी प्रक्रिया से समझाते हुए उमा भारती ने लिखा कि बेहतर वर्जन क्यूँ कहती हूँ वह मैं बताती हूँ । 2017 के विधानसभा चुनाव की भारतीय जनता पार्टी की ओफ़िशियल पब्लीसीटी में 4 नेताओ के चेहरे दिखाये गए राजनाथ जी , कलराज जी, केशव प्रसाद एवं चौथा मेरा भी चेहरा था । जब परिणाम आए और हमें प्रचण्ड विजय मिली तो योगी जी मुख्यमंत्री बनेंगे जब यह फ़ैसला मैने सुना तो मुझे अपार ख़ुशी हुई ।

मुख्यमंत्री बनने की बात पर उन्होंने लिखा कि मैं तो कही की भी मुख्यमंत्री बनने को उत्सुक नही थी क्यूँकि अभी गंगा का समग्रता से कार्य शेष हैं । उत्तरप्रदेश के जो हालात 15 साल में हो गए थे उसमें योगी जी से बेहतर कोई नही हो सकता था क्यूँकि वह एक मज़बूत, निर्विकार एवं विकास की गहरी सोच रखने वाले मुख्यमंत्री हैं । उनमें शौर्य एवं धैर्य दोनो हैं । मुझमें धैर्य की कमी हैं इसलिए मैं उनको अपना बेहतर वर्जन कहती हूँ ।


आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वह मुझसे आयु में 13 साल छोटे हैं इसलिए योगी जी मेरे लिए पुत्रवत छोटे भाई हैं । उनके प्रति मेरे मन में प्रगाढ़ स्नेह एवं अत्यधिक सम्मान का मेल हैं ।


Tags:    

Similar News