राहुल चीन पर भड़के: बोले- सब बातें बेकार, केवल इस मुद्दे पर हो वार्ता...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अन्य सभी बातें बेकार हैं, चीन के साथ केवल मार्च 2020 वाली स्थिति बहाल करने पर बात हो।

Update: 2020-09-11 13:16 GMT
Rahul Gandhi ने कहा- बाकी बातें बेकार, केवल मार्च 2020 वाली स्थिति बहाल करने पर हो बात

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। दोनों पक्षों के बीच इस तनाव को कम करने के लिए वार्ता का दौर भी जारी है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अन्य सभी बातें बेकार हैं, चीन के साथ केवल मार्च 2020 वाली स्थिति बहाल करने पर बात हो।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि....

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि चीन के साथ केवल मार्च 2020 वाली स्थिति फिर से बहाल करने पर बात हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार ने चीन को हमारी जमीन से पीछे धकेलने की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया है और किसी तरह की "बात" बेकार है।



यह भी पढ़ें: दबाव से निकलो पेरेंट्सः कान्वेंट स्कूल नहीं है सफलता की गारंटी, सीखें मातृभाषा

चीन से जारी तनाव को लेकर केंद्र पर हमलावर हैं राहुल

बता दें कि राहुल गांधी मई महीने से चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बाद से केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वो लगातार इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते नजर आते हैं। इससे पहले शुक्रवार सुबह अपने ट्वीट में राहुल ने ट्वीट किया कि

‘क्या चीन द्वारा कब्जा की गई हमारी जमीन भी एक्ट ऑफ गॉड है?’ चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। क्या सरकार के पास इसे वापस लेने की योजना बना रहा है? या कि यह भी एक ‘एक्ट ऑफ गॉड’ होगा?’



यह भी पढ़ें: फंसे ठाकरे-राउत: कंगना की दहाड़ पर हिली शिवसेना, दर्ज हुआ दोनों पर मुकदमा

लद्दाख में तनाव को कम करने की बात

वहीं लद्दाख पर तनाव के संबंध में भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उनके चीनी समकक्ष वांग यी के बीच गुरुवार को बैठक हुई। इस बैठक के दौरान भारत ने एलएसी पर बढ़ते सैनिक का मुद्दा उठाया। बाद में दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए 5 प्वाइंट पर सहमति बनी। दोनों देश मौजूदा समझौतों का पालन करते रहेंगे। भारत ने कहा कि उम्मीद है कि चीन समझौतों का सम्मान करेगा जो सरहद के प्रबंधन से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें: चिंता में सीएम योगी: यूपी में कोरोना की रफ्तार हुई तेज, इन शहरों के लिए परेशान

दोनों देशों के बीच पांच सूत्री फॉर्मूले पर हुई बात (courtesy-social media)

दोनों देशों के बीच पांच सूत्री फॉर्मूले पर हुई बात

इस बैठक में दोनों देशों के बीच पांच सूत्री फॉर्मूले पर बात हुई। इस फॉर्मूले के तहत दोनों देशों ने तनाव को कम करने का फैसला लिया। दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने खुलकर सीमा विवाद पर अपनी बात रखी और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, भारत ने चीन के सामने बॉर्डर पर चीनी सैनिकों के जमावड़े का मसला उठाया। यह भी कहा कि 1993-1996 में जो भी समझौते हुए उसका यह उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें: कांप उठी धरती: भारत-पाकिस्तान भूकंप से हिले, जोरदार झटकों से भागे लोग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News