भारत-चीन में तनाव: देश में धुंआंधार राजनीति, चिंदबरम ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल

पी. चिदंबरम ने कहा कि गलवान घाटी पर चीन ने फिर से अपना दावा ठोका है, क्या एनडीए की सरकार फिर से मांग करेगी कि यथास्थिति बहाल होनी चाहिए। क्या सरकार यथास्थिति बहाल करने में सफल होगी।

Update: 2020-06-25 07:29 GMT

नई दिल्ली: लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच तनाव है। इस बीच देश में इस मामले को लेकर राजनीति भी धुंआंधार हो रही है। कांग्रेस लगातार चीन के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोल रही है। अब पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिंदबरम सामने आए हैं। उन्होंने एलएसी विवाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

पी. चिदंबरम ने कहा कि गलवान घाटी पर चीन ने फिर से अपना दावा ठोका है, क्या एनडीए की सरकार फिर से मांग करेगी कि यथास्थिति बहाल होनी चाहिए। क्या सरकार यथास्थिति बहाल करने में सफल होगी।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि चीन के विदेश मंत्रालय और पीएलए ने एक बार फिर पूरी गलवान घाटी पर अपना दावा ठोक दिया है और मांग की कि भारत घाटी को खाली कर दे। असाधारण मांग है। क्या बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार एक बार फिर भारत का दावा बरकरार रखेगी और मांग करेगी कि यथास्थिति बहाल होनी चाहिए?

यह भी पढ़ें...अमेरिका ने छोड़ दी शराफत, अब चीन से ऐसे करेगा हिसाब, लेगा सख्त एक्शन

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बातें कहीं उसके विपरीत, यह निर्विवाद है कि चीनी सैनिकों द्वारा अप्रैल-जून 2020 में यथास्थिति बदल दी गई थी। लोग देख रहे हैं कि क्या मोदी सरकार यथास्थिति बहाल करने में सफल होगी?

यह भी पढ़ें...बड़ा फैसला: इन नागरिकों के लिए बंद हुए होटल-गेस्ट हाउस के दरवाजे

बीजेपी अध्यक्ष से भी पूछा सवाल

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सवाल का दिया। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा ने पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह से 2010 से 2013 के बीच भारत में 600 चीनी घुसपैठों को समझाने के लिए कहा। हां, वहां घुसपैठ हुई थी, लेकिन चीन ने कोई भारतीय क्षेत्र कब्जा नहीं किया और हिंसक झड़पों में भारतीय सैनिकों की जान नहीं गई थी।

यह भी पढ़ें...पाक की एक और नापाक हरकतः इस बार दिल्ली को दहलाने की रच दी साजिश

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से सवाल पूछते हुए पी. चिदंबरम ने कहा कि क्या जेपी नड्डा वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी से 2015 से अब तक 2264 चीनी घुसपैठों के बारे में बताने के लिए कहेंगे? मुझे यकीन है कि वह उस प्रश्न को पूछने की हिम्मत नहीं करेंग।

Tags:    

Similar News