केशव मौर्या ने कहा- गायत्री देश छोड़कर भागा तो इसके जिम्मेदार अखिलेश होंगे, बताएं कहां छिपाया है

यूपी बीजेपी प्रेसिडेंट केशव प्रसाद मौर्या ने शनिवार (04 मार्च) को ट्वीट कर कहा कि अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति अगर देश छोड़कर भागने में कामयाब हुए तो इसकी जिम्मेदारी सीएम अखिलेश यादव की होगी।

Update: 2017-03-04 11:22 GMT

लखनऊ: यूपी बीजेपी प्रेसिडेंट केशव प्रसाद मौर्या ने शनिवार (04 मार्च) को ट्वीट कर कहा कि अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति अगर देश छोड़कर भागने में कामयाब हुए तो इसकी जिम्मेदारी सीएम अखिलेश यादव की होगी। सीएम अखिलेश बताएं कि गायत्री प्रजापति को कहां छिपाकर रखा गया है।



बता दें कि यूपी में पांचवे चरण (27 फरवरी) के चुनाव के बाद से ही गायत्री लापता हैं। सपा सरकार ने उन्हें अमेठी से टिकट दिया था। गायत्री वर्तमान में अमेठी से विधायक और अखिलेश सरकार में परिवहन मंत्री हैं।

गौरतलब है कि मंत्री गायत्री प्रजापति के घर पर मंगलवार (28 फरवरी) को सीओ अमिता सिंह की अगुआई में पुलिस टीम ने छापेमारी की। हालांकि इस दौरान गायत्री प्रजापति अपने घर पर नहीं मिले थे। देश छोड़ कर भागने की आशंका के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों ने गायत्री प्रजापति को लेकर अलर्ट जारी किया है।

जिसके बाद देश भर के एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जहां सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। गैंगरेप के आरोपी मंत्री के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। इसके अलावा नेपाल बार्डर की निगरानी कर रही सशस्‍त्र सीमा बल को भी चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद लखनऊ में 18 फरवरी को गायत्री प्रजापति पर केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद 20 फरवारी को सीएम अखिलेश ने खुद अमेठी में अपने दागी मंत्री गायत्री के लिए चुनाव प्रचार किया और वोट मांगे। जिसके बाद बीजेपी और बसपा ने अखिलेश यादव को आड़े हाथों ले लिया।

इस केस में सीओ आलमबाग अमिता सिंह विवेचक हैं विक्टिम ने विवेचक पर धमकाने का आरोप लगाया है। लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी नवे इस संबंध में कहा कि अगर वादी ने मांग की विवेचक को बदल दिया जाएगा।

क्या है मामला?

-पीड़िता ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज न होने पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

-पीडिता के अनुसार उसके साथ गैंगरेप हुआ और उसकी बेटी का भी यौन उत्पीड़न किया गया।

-गायत्री प्रजापति के खिलाफ कुछ महीने पहले एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केस दर्ज

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद शनिवार (18 फ़रवरी) को राजधानी के गौतमपल्‍ली थाने में गायत्री प्रजापति सहित पांच अन्‍य आरोपियों के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बारे में एडीजी लाॅ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि इस पूरे मामले की गहनता से जांच होगी और निष्‍पक्ष रूप से विव‍ेचना की जाएगी।

गायत्री पर लगा POCSO एक्ट

-एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि ​गौतमपल्ली थाने में परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

-इनके अलावा पांच अन्‍य लोगों को सह आरोपी बनाया गया है।

-इनमें ​अशोक तिवारी, पिंटू सिंह, विकास वर्मा, चंद्रपाल और आशीष शुक्ला शामिल हैं।

-गायत्री के खिलाफ क्राइम नंबर 29/17 धारा 376 डी (गैंगरेप), 376/511, 504 506, 3/4 POCSO एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

खनन घोटाले का भी आरोप

-गायत्री प्रजापति पर खनन मंत्री रहते घोटाले का भी आरोप है।

-सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई खनन घोटाले की जांच कर रही है।

बीजेपी ने अखिलेश पर साधा निशाना

-बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने कहा कि 11 मार्च दोपहर 1 बजे के बाद गायत्री प्रजापति को पाताल से भी खोज निकाला जाएगा।

-वहीं यूपी बीजेपी प्रेसिडेंट केशव मौर्या ने कहा कि गायत्री प्रजापति को अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास में छिपा रखा है।

अखिलेश ने कहा कैमरा लेकर चेक कर लें

-बीजेपी के इस आरोप पर सीएम अखिलेश ने जवाब दिया।

-अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के आरोप बेबुनियाद हैं।

-बीजेपी वाले चाहें तो कैमरा लेकर उनका आवास चेक कर सकते हैं ।

Similar News